ताज़ा खबर
 

‘सिर पर बंधे इस कपड़े की वजह से नर्क हुई जिंदगी’, मुस्लिम महिला ने बयां किया दर्द

डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक दुनियाभर में अलग-अलग महिलाओं ने Quora पर हिजाब को लेकर अपने-अपने एक्सपीरियेंस के बारे में बतलाया और साथ ही साथ यह भी बतलाया कि आखिर क्यों उन्होंने हिजाब पहनना छोड़ दिया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुस्लिम समुदाय की महिलाओं द्वारा पहनी जानी वाली हिजाब को लेकर अक्सर बहस चलती रहती है। अब Quora पर कई महिलाओं ने हिजाब को लेकर अपनी-अपनी कहानी बयां की है। महिलाओं ने खुलासा किया है कि कई बार हिजाब की वजह से उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। एक ब्रिटिश महिला ने बतलाया है कि दो साल पहले उन्होंने हिजाब पहनना पूरी तरह से छोड़ दिया। महिला ने Quora पर लिखा कि जहां मैं रहती हूं वहां लोगों को इस्लामफोबिया है। यहां काफी जातिवादि सोच है।

मुझे ऐसा महसूस हुआ कि सिर पर बंधे कपड़े की वजह से मेरी जिंदगी नर्क हो गई है। इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया। एक और महिला ने लिखा कि वो अक्सर लोगों से मिलने से पहले सिर पर यह कपड़ा पहनती थीं। लेकिन अब उन्होंने ऐसा करना छोड़ दिया कि क्योंकि अल्लाह को मैं कैसे खुश रखूं यह मेरी निजी सोच है। हालांकि कई महिलाओं ने यह भी कहा कि भले ही उन्होंने हिजाब पहनना छोड़ दिया लेकिन वो उनका पूरा आदर और सम्मान करती हैं जो अब भी इसे पहनती हैं।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

एक अन्य महिला ने बतलाया कि अपने साथ हुई यौन हिंसा के बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए हिजाब पहनना शुरू कर दिया। वहीं एक अन्य महिला ने लिखा कि वो इसलिए हिजाब पहनती थीं क्योंकि उनकी मां और उनके आसपास रहने वाली महिलाएं इसे अक्सर पहना करती थीं। लेकिन जल्दी ही उन्हें यह एहसास हुआ कि हिजाब को अल्लाह को खुश करने के लिए पहनने की जरूरत है किसी और को खुश करने के लिए नहीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App