ताज़ा खबर
 

इस्तांबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट, महिला की मौत

तुर्की में इस्तांबुल के दूसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान के निकट हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया..

Author इस्तांबुल | December 23, 2015 11:22 PM
अधिकारियों ने बताया कि यह हमला सुल्तानअहमत इलाके में हुआ। इस इलाके में मशहूर नीली मस्जिद और हागियो सोफिया संग्रहालय जैसी कई बड़ी ऐतिहासिक इमारते हैं,

तुर्की में इस्तांबुल के दूसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान के निकट हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। इस घटना के बाद पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया गया। सरकारी समाचार एजंसी ने खबर दी है कि तुर्की के सबसे बड़े शहर के सबिहा गोकेन एअरपोर्ट पर तड़के विस्फोट में बुरी तरह घायल सफाईकर्मी जेहरा यामाक की मौत हो गई। विस्फोट टर्मिनल भवन के ठीक सामने हुआ जहां पर यात्री विमान में चढ़ते और उतरते हैं।

तुर्की की निजी विमान कंपनी पेगासस एअरलाइन ने एक बयान में कहा कि उसके विमान के पास धमाका हुआ वहीं पर दो सफाईकर्मी थे। पेगासस ने कहा, ‘न तो विमान में कोई यात्री था और न ही विस्फोट स्थल के निकट कोई था। सबिहा गोकेन एअरपोर्ट पर परिचालन सामान्य रहा।’ सबिहा गोकेन के कार्यकारी निदेशक ने बताया कि तुर्की सरकार ने हेलिकॉप्टर निगरानी के साथ एअरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App