ताज़ा खबर
 

अमेरिका में हिजाब पहने महिला को किया परेशान, पूछा- ‘तुम्हारे पास ग्रीन कार्ड है’

जोएज कॉफी शॉप में 39 साल की असमा अलहूनी बैठकर अपने लैपटॉप पर काम कर रही थीं और उसी दौरान उस व्यक्ति ने उनकी तस्वीरें लेनी शुरू कर दीं।
Author वॉशिंगटन | February 1, 2017 19:34 pm
हिजाह पहनी महिला। (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

अमेरिका के अटलांटा में एक व्यक्ति ने हिजाब पहने एक महिला को कथित तौर परेशान किया और अपशब्द कहे तथा उससे पूछा कि ‘क्या तुम्हारे पास ग्रीन कार्ड है।’ डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की ओर से सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को वीजा जारी करने पर रोक लगाने के बाद प्रवासियों को निशाने बनाने की कई घटनाएं सामने आई हैं और मुस्लिम महिला को परेशान किए जाना इसी क्रम में नयी घटना है। एक अमेरिकी मुस्लिम महिला ने इस घटना की फिल्म बनाई। जोएज कॉफी शॉप में 39 साल की असमा अलहूनी बैठकर अपने लैपटॉप पर काम कर रही थीं और उसी दौरान उस व्यक्ति ने उनकी तस्वीरें लेनी शुरू कर दीं।

अमेरिकी नागरिक असमा ने बताया, ‘मैं काम कर रही थी और उसी दौरान देखा कि एक व्यक्ति मेरी ओर कैमरा किए हुए है।’ असमा के अनुसार पहले तो उन्होंने इस व्यक्ति को नजरअंदाज करने का फैसला किया, लेकिन इस व्यक्ति ने उनकी तस्वीरें लेना जारी रखा। इसके बाद असमा उसकी गतिविधि का वीडियो बनाने लगीं। फिर उस व्यक्ति ने कथित तौर पर अपशब्द कहे और सवाल किया, ‘क्या तुम्हारे पास ग्रीन कार्ड है।’ असमा ने इस वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दिया और वह वायरल हो गया।

इससे पहले व्हाइट हाउस ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में देखे जा रहे पाकिस्तान को उन मुस्लिम बहुसंख्यक देशों की सूची में शामिल किया जा सकता है जहां से लोगों के अमेरिका आने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रतिबंध लगा दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मीडिया के संबंधों पर जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी में चर्चा के लिए मंगलवार (31 जनवरी) आए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने उस समय यह संकेत दिया जब उनसे पूछा गया कि ‘पाकिस्तान क्यों नहीं?’ इस सवाल के जवाब में स्पाइसर ने कहा, ‘संभवत: हम करेंगे।’ राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों के लोगों को अमेरिका में प्रवेश करने से रोकने के लिए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से ही यह सवाल व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों का पीछा कर रहा है। इन देशों में इराक, सीरिया, सूडान, ईरान, सोमालिया, लीबिया और यमन शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.