ताज़ा खबर
 

फ्लाइट में चेतावनी मिलने पर भी लड़की सुनती रही हेडफोन में गाने, कुछ देर में उसका हुआ यह हाल

एक महिला को फ्लाइट में हेडफोन लगाकर गाना सुनना भारी पड़ा।

लड़की का नाम फिलहाल नहीं बताया गया है।

एक महिला को फ्लाइट में हेडफोन लगाकर गाना सुनना भारी पड़ा। बैटरी वाले हेडफोन से गाने सुनने के दौरान उसके हेडफोन में से धुआं निकलने लगा और कुछ ही देर में वह पिघलकर लगभग गायब हो गया। लेकिन यह पूरी घटना महिला के लिए किसी डरावने सपने से कम नहीं थी क्योंकि हेडफोन की वजह से महिला के चेहरे पर सारे निशान पड़ गए। यह घटना 19 फरवरी 2017 की बताई जा रही है। तब एक महिला बीजिंग से ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न जा रही थी। फ्लाइट में हेडफोन की वजह से एक धमाका भी हुआ था जिसे सुनकर सब डर गए थे।

चेहरा जलता हुआ महसूस हुआ: पूरी घटना का जिक्र करते हुए महिला ने बताया कि गाने सुनने के दौरान अचानक से उसको लगा कि उसका चेहरा जल रहा है। फिर उसने फटाफट से हेडफोन उतारकर जमीन पर फेंक दिया। उस वक्त हेडफोन में से चिंगारी निकलने लगी और उसने आग पकड़ ली। फ्लाइट के लोगों ने आग बुझाने के लिए फटाफट से हेडफोन पर पानी डाला लेकिन तबतक हेडफोन, उसका कवर और उसकी बैटरी पिघलकर जमीन से चिपक चुके थे।

महिला जिसका नाम फिलहाल नहीं बताया गया है उसकी एक फोटो सामने आई है। फोटो में महिला का चेहरा और गर्दन काली दिख रही है। बताया गया कि हेडफोन के जलने के बाद पूरी फ्लाइट में प्लास्टिक की बदबू फैल गई थी। महिला के कुछ बाल भी जल गए थे। फ्लाइट में बैठे लोगों को धुएं की वजह से खांसी हो गई थी।

इस मामले पर ट्रांस्पोर्ट सेफ्टी ब्यूरो की तरफ से बताया गया कि लीथियम की बैटरी की वजह से आग लगी थी। उन्होंने बताया कि यात्रियों को बैटरी पॉवर वाली चीजों का इस्तेमाल ना करने की सलाह दी गई थी लेकिन महिला नहीं मानी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App