ताज़ा खबर
 

विकिलीक्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के निजी ई-मेल सार्वजनिक किए

ई-मेल की एक कनवर्सेशन 4 नवंबर, 2008 की है जिस दिन अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव था।

Russia Cyber Attack, barack Obama, CIA Probe, US Presidential pollsअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (फोटो-रायटर्स)

विकिलीक्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के निजी ई-मेल का खुलासा किया है, जिसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी को एक बार फिर शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है। विकिलीक्स ने गुरुवार को ट्वीट किया, “विकिलिक्स ने गुप्त पतों के माध्यम से भेजे गए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ई-मेल की पहली खेप का खुलासा कर दिया है।” ट्वीट के अंदाज से लगता है कि ओबामा के और भी निजी संपर्कों का खुलासा किया जाएगा। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, विकिलीक्स ने सात संदेशों को प्रकाशित किया है, जिसमें एक ई-मेल एड्रेस कथित तौर पर commander-in-cheif:bobama@ameritech.net है।

ई-मेल की एक कनवर्सेशन 4 नवंबर, 2008 की है जिस दिन अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव था। ओबामा की ट्रांजिशन टीम के को-प्रेसिडेंट जॉन पोडेस्टा ने ओबामा से रिक्वेस्ट की है कि वह वर्ल्ड फाइनेंशियल क्राइसिस पर 15 नवंबर को जी-20 मीटिंग का इंविटेशन एक्सेप्ट न करें और यदि अपना कार्यकाल पूरा कर रहे राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, ओबामा के आधिकारिक रूप से निर्वाचित होने के बाद रात को उन्हें आमंत्रित करते हैं, तो भी उन्हें इस सम्मेलन में नहीं जाना चाहिए।

वीडियो देखिए: एटीएम कार्डवालों, जरा संभलकर

पोडेस्टा ने कहा, “हो सकता है कि राष्ट्रपति जॉर्ज बुश यह मुद्दा रात को आपके समक्ष उठाएं। मैं चाहता हूं कि आप इस बात को लेकर सतर्क रहें कि यह आपके लिए एकमत से की गई सिफारिश है कि आप उस बैठक में हिस्सा न लें।” इसके बाद वाशिंगटन में जब जी-20 की बैठक हुई थी, तब उसमें ओबामा नहीं गए थे.

ओबामा के इस कथित इमेल आईडी पर गुरुवार को एक ई-मेल भेजा गया, जो वापस नहीं आया, जिसका मतलब यह है कि यह अकाउंट अभी भी एक्टिव हो सकता है। व्हाइट हाउस ने इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से साफ इन्कार कर दिया है। अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का मानना है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के ई-मेल्स को सार्वजनिक करने के पीछे रूस की साजिश है। ओबामा के ई-मेल पोडेस्टा के हैक हुए लगभग 23,000 ई-मेल में से हैं। वर्तमान में पोडेस्टा हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान की प्रमुख हैं।

Read Also- व्हाइट हाउस के प्रमुख फोटोग्राफर ने लिस्ट में ‘टॉप’ पर रखी मनमोहन सिंह की यह तस्वीर, पीएम मोदी को नहीं दी जगह

Next Stories
1 मिस्र में सेना की जवाबी कार्रवाई, 21 आतंकवादी ढेर
2 उमर अब्दुल्ला बोले, भारत-पाकिस्तान युद्ध के कगार पर नहीं हैं
3 Video: दिल दहला देगा यह नजारा, बहन के साथ खेलते-खेलते मेनहोल में गिर गया नन्हा बच्चा
ये पढ़ा क्या?
X