ताज़ा खबर
 

WHO चीफ बोले- अभी लंबा चलेगा कोरोना, वैक्सीनेशन के बीच मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही बचाव का एकमात्र उपाय

डॉ टेड्रोस ने कहा कि कोरोना महामारी से पार पाने में काफी समय लग सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया भर में कोरोना के मामलों का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है।

Dr Tedros, WHO, INDIAडब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस ने कहा कि वैक्सीनेशन के बीच मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय है। (फोटो – रायटर्स)

दुनिया के कई देशो में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया डॉ टेड्रोस ने कहा है कि कोरोना महामारी लंबे समय तक चलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बीच मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय है। 

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस ने कहा कि वैश्विक स्तर पर अब तक लगभग 780 मिलियन लोगों को टीका लगाया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर इस महामारी से बचाव किया जा सकता है। साथ ही डॉ टेड्रोस ने कहा कि हम सभी लोग जल्द से जल्द आर्थिक गतिविधियों को शुरू होते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि डॉ टेड्रोस ने यह भी कहा कि कुछ देशों में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बावजूद वहां अनेकों जगह पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही थी।

डॉ टेड्रोस ने कहा कि कोरोना महामारी से पार पाने में काफी समय लग सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया भर में कोरोना के मामलों का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है। दुनिया भर में लोगों के बीच भ्रम की स्थिति होने के कारण भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 1,68,912  नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,35,27,717 हो गई है। वहीं 904 और लोगों की मौत होने के बाद संक्रमण से अब तक मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,70,179 हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, इस बीमारी से अब तक 1,21,56,529 लोग उबर चुके हैं जबकि मृत्यु दर 1.26 प्रतिशत है।

अमेरिका के जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत ब्राजील से आगे निकल गया है। ब्राजील में कोविड-19 के अब तक 1,34,82,023 मामले आए हैं. वहीं अमेरिका में सबसे ज्यादा 3,11,98,055 मामले आए हैं। इसके अलावा दुनिया भर से अब तक संक्रमण के 13,61,36,954 मामले आए हैं।

Next Stories
1 Corana in China: जहां से शुरू हुई कोव‍िड महामारी, वहां अब आ रहे 20 से भी कम केस
2 मिस्र: खुदाई में मिली तीन हजार साल पुरानी ‘स्वर्ण नगरी’, तूतनखामेन के मकबरे के बाद दूसरी बड़ी खोज
3 नॉर्वे: पीएम ने 13 र‍िश्‍तेदारों के साथ की बर्थडे पार्टी, पुल‍िस ने लगाया 1.75 लाख रुपए जुर्माना
यह पढ़ा क्या?
X