ताज़ा खबर
 

अमेरिका: व्हाइट हाउस के पास मिला संदिग्ध पैकेट, सुरक्षा एजेसिंयों ने आसपास का इलाका किया सील

अमेरिकी राष्ट्रपित डॉनल्ड ट्रंप के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस के पास मंगलवार को एक संदिग्ध पार्सल मिलने से हंगामा मच गया है।
Author August 23, 2017 06:52 am
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (File Photo: PTI)

अमेरिकी राष्ट्रपित डॉनल्ड ट्रंप के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस के पास मंगलवार को एक संदिग्ध पार्सल मिलने से हंगामा मच गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने आसपास के सारे इलाके को सील कर दिया। साथ ही संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद व्हाइट हाउस को पूरी तरह बंद कर दिया गया। सुरक्षा एजेंसी और डीसी पुलिस ने पूरे प्रांगण को सील करके जांच कर रही हैं। वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एरीजोना रैली के लिए व्हाइट हाऊस’से बाहर हैं। व्हाइट हाऊस में रह रहे लोगों को भी बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है। थोड़ी देर बाद  संदिग्ध सामान को वहां से हटा दिया गया। जिस समय ये पैकेट मिला उस मेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप राष्ट्रपति भवन में मौजूद नहीं थे। अलर्ट जारी होने से पहले ही वे रैली के लिए एरिजोना के लिए निकल चुके थे।

इससे पहल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान के संबंध में अपनी रणनीति की जानकारी देते हुए ‘‘अराजकता पैदा करने वाले एजेंटों’’ को पनाहगाह देने के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा और उसे चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान आतंकवादियों को शरण देना जारी रखता है तो उसके पास ‘‘गंवाने के लिए बहुत कुछ’’ है। कमांडर-इन-चीफ के तौर पर पहली बार प्राइम टाइम में टेलीविजन पर देशवासियों को संबोधित कर रहे ट्रंप आतंकवादी संगठनों को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से अरबों डॉलर की आर्थिक मदद मिलती है लेकिन वह आतंकवादियों को लगातार शरण देता रहा है। डोनाल्ड ट्रंप आतंकियों के लेकर वैसे भी काफी मुखर रहते हैं ऐसे में इस तरह उनके निवास के पास ही संदिग्ध पैकेट मिलना अमेरिकी एजेंसियों के लिए शर्मिन्दी का कारण हो सकती है।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App