ताज़ा खबर
 

PoK के डिग्री कॉलेज में छात्रों ने लगाए नारे- पाकिस्‍तान से लेंगे आज़ादी, हक हमारा आज़ादी

पीओके में बीते साल जुलाई में हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 41 सीटों में से 32 सीटों पर जीत हासिल की, जिसके बाद इस चुनाव में धांधली व फर्जीवाड़े को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन किया।

Author नई दिल्ली। | May 6, 2017 6:55 PM
पीओके में लगे आज़ादी के नारे। (Photo Source: ANI)

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ आज़ादी के नारे लगाए। पीओके के हजिरा डिग्री कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान सरकार और सेना की ज्यादतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की। इसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में छात्रों को नीली रंग के ड्रेस पहने हुए आज़ादी के नारे लगाते हुए दिखाया गया है। स्टूडेंट्स ने नारे लगाए- ” पाकिस्तान से हम लेकर रहेंगे आज़ादी, हक है हमारा आज़ादी, हम क्यों न मांगे आज़ादी।” विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्र कह रहा है कि कौन कहता है कि पाकिस्तान एक आज़ाद मुल्क है, जिसके सारे फैसले व्हाइट हाउस से होते हैं। जहां हजारों बच्चे भूख से मर जाते हैं।

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और ब्लूचिस्तान में पाकिस्तान सेना की ज्यादतियों से परेशान लोग काफी समय से आज़ादी की मांग कर रहे हैं। स्थानीय लोग पाकिस्तान के बढ़ते अत्याचार को लेकर काफी गुस्से में हैं और शांतिपूर्ण जीवनयापन करना चाहते हैं। पिछले साल पीओके में हुए चुनावों में फर्जीवाड़े और पाक सरकार की गतिविधियों को लेकर स्थानीय लोगों ने विद्रोह भी किया था। पीओके के मुजफ्फराबाद में लोग सड़कों पर उतर आए थे और विरोध-प्रदर्शन करके प्रधानमंत्री नवाज शरीक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। प्रदर्शनकारियों ने आजादी के भी नारे लगाए थे।

पीओके में बीते साल जुलाई में हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 41 सीटों में से 32 सीटों पर जीत हासिल की, जिसके बाद इस चुनाव में धांधली व फर्जीवाड़े को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन किया। स्‍थानीय लोगों का आरोप था कि पाक अधिकृत कश्‍मीर के चुनाव में सत्‍ताधारी पार्टी के पक्ष में नतीजे को लेकर हमेशा फर्जीवाड़ा किया जाता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App