ताज़ा खबर
 

VIDEO: स्वीडिश पीएम के साथ पैदल चहलकदमी करते दिखे पीएम मोदी

ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह स्वीडिश पीएम के साथ पैदल चलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान ल्योव्हेन के साथ पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों के अपने दौरे के पहले चरण के लिए सोमवार को स्वीडन के लिए रवाना हुए थे। हाल ही उनका ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह स्वीडिश पीएम के साथ पैदल चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। यहां से वह ब्रिटेन और जर्मनी जाएंगे। किसी भारतीय प्रधानमंत्री की 30 साल में स्वीडन की यह पहली यात्रा है। इससे पहले राजीव गांधी ने 1988 में स्वीडन का दौरा किया था। मोदी मंगलवार को स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान ल्योव्हेन के साथ द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसके बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 16230 MRP ₹ 29999 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13975 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

इसके अलावा मोदी और ल्योव्हेन स्वीडन के सीईओ के साथ गोलमेज वार्ता में भाग लेंगे। भारत और स्वीडन मंगलवार को पहले इंडिया-नोरडिक शिखर सम्मेलन की सह अध्यक्षता करेंगे। जहां मोदी और ल्योव्हेन के अलावा चार नोरडिक देश डेनमार्क, फिनलैंड, आईसलैंड और नॉर्वे के प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे। मोदी शिखर सम्मेलन से इतर चार अन्य नोरडिक देशों के नेताओं के साथ अलग अलग द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

मोदी स्वीडन से ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे, जहां वह ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ 18 अप्रैल को द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके बाद वह लंदन में 19-20 अप्रैल को इस साल के राष्ट्रमंडल सरकार के प्रमुखों की बैठक में शिरकत करेंगे।  ब्रिटेन से 20 अप्रैल को लौटते वक्त वह जर्मनी में रुकेंगे, जहां वह जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल से मुलाकात करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App