ताज़ा खबर
 

वॉलमार्ट के पिज्‍जा में मिला बैक्‍टीरिया, कंपनी ने वापस मंगाया 10 टन पिज्‍जा

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, हर साल अमेरिका में लिस्टीरियोसिस से संक्रमण के करीब 1,600 मामले सामने आते हैं और इनमें से 260 लोगों की मौत तक हो जाती है।

Author March 17, 2017 3:59 PM
अमेरिका में वॉलमार्ट के फ्रोजन पिज्जा में संक्रमण फैल गया है।

वॉलमार्ट ने अमेरिका के 11 राज्यों से 10 टन दूषित फ्रोजन पिज्जा वापस मंगा लिया है। आशंका है कि ये पिज्जा लिस्टीरिया (एक प्रकार के बैक्टीरिया) से संक्रमित हैं। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) ने यह जानकारी दी है। यूएसडीए की खाद्य सुरक्षा और निरीक्षण सेवा ने बुधवार को वॉलमार्ट द्वारा पिज्जा वापस मंगाए जाने की घोषणा की। जिन राज्यों से दूषित पिज्जा वापस मंगाया गया है, उनमें वाशिंगटन, कैलिफोर्निया, हवाई, कोलोराडो, नेवादा आदि शामिल हैं।

यूएसडीए के मुताबिक, रीटेलर आरबीआर मीट कंपनी को सामान्य जांच में पिज्जा के दूषित होने का पता चला, जिसके बाद उसने अपने शेल्फ्स से पिज्जा हटा दिए और बाकी दूषित पिज्जा वापस मंगाने की कवायद शुरू कर दी।

लिस्टीरियोसिस जीवाणु लिस्टीरिया से होने वाला गंभीर संक्रमण है, जो आमतौर पर दूषित भोजन खाने के कारण होता है और यह खासतौर पर गर्भवती महिलाओं और उम्र दराज लोगों के लिए बेहद खतरनाक होता है।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, हर साल अमेरिका में लिस्टीरियोसिस से संक्रमण के करीब 1,600 मामले सामने आते हैं और इनमें से 260 लोगों की मौत तक हो जाती है।

देखिए वीडियो - अमेरिका: NRI महिला ने प्रेस सचिव से पूछा- 'कभी देशद्रोह किया?' जवाब मिला- 'हमारा देश महान जो आपको आने देता है'

ये वीडियो भी देखिए - अमेरिका: कानसस के बार में भारतीय की गोली मारकर हत्या, 2 जख्मी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App