ताज़ा खबर
 

महिला जेल अधिकारी ने सजायफ्ता कैदी से बनाए संबंध, हुई सस्पेंड

जांच में पता चला है कि सजायाफ्ता कैदी कर्ट जर्मन ने महिला अधिकारी को पहली बार बीते साल अगस्त महीने में कॉल किया था। यह कॉल जर्मन ने उस सेलफोन से किया था, जिसे उसने अपनी जेल में छिपाकर रखा था।

वेल्स में महिला जेल अधिकारी ने बनाए सजायाफ्ता कैदी के साथ संबंध। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वेल्स में एक महिला जेल अधिकारी द्वारा जेल में बंद एक सजायाफ्ता कैदी के साथ ही संबंध बनाने की खबर है। जब जेल प्रशासन को इस बात की भनक लगी तो आरोपी महिला अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है। खबर के अनुसार, 25 वर्षीय महिला जेल अधिकारी शोना क्लीएरी एक प्राइवेट जेल एचएम प्रीजन पार्क में कार्यरत थी। यह जेल दक्षिणी वेल्स के ब्रिजएंड इलाके में स्थित है। बताया जा रहा है कि महिला अधिकारी ने जेल में बंद एक 22 वर्षीय कैदी कर्ट जर्मन को एक छिपाकर रखे गए फोन पर निजी मैसेज भेजना शुरु कर दिया था। बता दें कि कर्ट जर्मन एक 77 वर्षीय व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के अपराध में 10 साल की सजा काट रहा है। वहीं महिला अधिकारी द्वारा कैदी के साथ संबंधों का खुलासा होने के बाद आरोपी महिला अधिकारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

जांच में पता चला है कि सजायाफ्ता कैदी कर्ट जर्मन ने महिला अधिकारी को पहली बार बीते साल अगस्त महीने में कॉल किया था। यह कॉल जर्मन ने उस सेलफोन से किया था, जिसे उसने अपनी जेल में छिपाकर रखा था। जर्मन द्वारा महिला अधिकारी को फोन करने के बाद दोनों का रिश्ता परवान चढ़ गया और फिर महिला अधिकारी ने भी कैदी को मैसेज करना शुरु कर दिए। फिलहाल आरोपी महिला अधिकारी का फोन और लैपटॉप जब्त कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। आरोपी महिला अधिकारी को 16 हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही महिला अधिकारी को 15 दिन रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से भी गुजरना होगा।

HOT DEALS
  • JIVI Revolution TnT3 8 GB (Gold and Black)
    ₹ 2878 MRP ₹ 5499 -48%
    ₹518 Cashback
  • ARYA Z4 SSP5, 8 GB (Gold)
    ₹ 3799 MRP ₹ 5699 -33%
    ₹380 Cashback

महिला अधिकारी से संबंध रखने वाले कैदी को जेल में सेलफोन छिपाकर रखने के जुर्म में 6 महीने अतिरिक्त जेल की सजा भी काटनी होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले साल 2009 में ब्रिटेन की एक जेल की महिला गार्ड जेल के अंदर ही ड्रग्स रैकेट चलाने की दोषी पायी गई थी। पुलिस ने जब आरोपी महिला गार्ड को गिरफ्तार किया था तो उसके पास से 17 ग्राम हिरोइन और बड़ी मात्रा में गांजे की खेप बरामद की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App