ताज़ा खबर
 

फुटबॉलर ने फोन ऐप्लिकेशन की तरह बदलीं पत्नियां! सहवाग से मिली यह नसीहत

सुपर ईगल्स के पूर्व फुटबॉलर एमानुएल एमेनाइक ने 'मिस नाइजीरिया 2014' इहोमा नादी से शादी रचा ली है। एमानुएल एमेनाइक ने इससे पहले 'मिस नाइजीरिया 2013' से शादी रचाई थी।

एमानुएल एमेनाइक ने ‘मिस नाइजीरिया 2014’ इहोमा नादी से शादी रचा ली है। फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं। एक बार फिर उन्होंने एक ऐसी ही टिप्पणी की है। दरअसल सुपर ईगल्स के पूर्व फुटबॉलर एमानुएल एमेनाइक ने ‘मिस नाइजीरिया 2014’ इहोमा नादी से शादी रचा ली है। एमानुएल एमेनाइक ने इससे पहले ‘मिस नाइजीरिया 2013’ से शादी रचाई थी। नाइजीरिया की दो ब्यूटी क्वीन से शादी करने के बाद सहवाग ने इसपर टिप्पणी करते हुए मजेदार अंदाज में लिखा की ‘अनइंस्टाल वर्जन 13 और इंस्टाल वर्जन 14, पत्नी को इस तरह अपग्रेड करना जैसे आप फोन अपग्रेड कर रहे हों। एमामुएल प्लीज आप ये हर साल मत करिएगा, वर्जन 15 नहीं प्लीज।’ विवेक जोशी नाम के एक यूजर ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘ शादी नहीं हुई जैसे IPL की फ्रेंचाइजी हो गई हर साल बदल रहे हैं’। एक और यूजर ने लिखा कि तो अब हम लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि अगले साल क्या होगा?

इस जोड़े ने लागोस में शनिवार (26 मई) को शादी कर ली। एक खास बात यह भी है कि इस दोनों को पहले से एक बेटी भी है। इस बेहद ही खास शादी में सुपर ईगल्स टीम के कुछ पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे। एमानुएल एमेनाइक के इससे पहले कई नाइजीरियाई अभिनेत्रियों से भी अफेयर के चर्चे रहे हैं।

एमानुएल एमेनाइक फिलहाल लास पामास क्लब के साथ खेल रहे हैं।  एमेनाइक साल 2013 में साउथ अफ्रीका में हुए AFCON में टॉप स्कोरर रहे हैं। साल 2016 में उन्होंने पूर्व नाइजीरियाई सुंदरी से शादी रचाई थी। अपनी नई शादी के बाद अब एमानुएल अभी लागोस स्थित अपने घर पर अपनी नई पत्नी के साथ रहेंगे। इस घर को हाल ही में एमेनाइक ने फिर से बनवाया है।

31 साल के एमेनाइक मैदान पर मुख्य रुप से सेन्टर फॉरवड के खिलाड़ी रहे हैं। एमानुएल एमेनाइक ने अगस्त 2009 में अपना पहला लीग मैच सैमसनपोर के साथ खेला था। यह मैच 3-3 के स्कोर पर ड्रॉ हुआ था। साल 2010 में सुपर लीग के दौरान बुकास्पोर के खिलाफ एमानुएल एमेनाइक ने पहला हैट्रिक गोल किया था। 28 जुलाई 2011 को स्पार्टक मास्को ने खरीदा। इस दौरान एमानुएल एमेनाइक का नाम मैच फिक्सिंग में भी उछला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App