ताज़ा खबर
 

90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती कार में सो गया शख्स! सामने आया VIDEO

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने इस वीडियो को 'नकली' करार दिया। वहीं टेस्ला के प्रवक्ता ने इस मामले पर कहा कि 'इस तरह की वीडियो एक तरह का खतरनाक मजाक है।

Author बोस्टन | Updated: September 11, 2019 1:13 PM
ऑटोपायलट मोड कार में ड्राइवर। फोटो: Screengrab

ऑटोपायलट मोड में एक शख्स 90 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती कार में सोता रहा और कार चलती रही। मामला बोस्टन के टर्नपाइक टोल रोड का है। मैसाचुसेट्स के एक शख्स ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि टेस्ला कार में सवार ड्राइवर और पैसेंजर सो रहे हैं और गाड़ी तेज रफ्तार से दौड़ रही है। अपनी कार में सवार शख्स ने टेस्ला कार को कई बार हॉर्न मारा लेकिन दोनों जस के तस सोते रहे।

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो शूट करने वाले शख्स का नाम रैंडल है और वह एक खेल पत्रकार हैं। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया। उन्होंने लिखा ‘कुछ लोग चलती कार में सोते पाए गए। मैंने कई बार हॉर्न माकर उन्हें जगाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठे।’ इसके बाद उन्होंने एक न्यूज चैलन से बातचीत में कहा ‘मैंने जब दोनों को सोते हुए देखा तो खुद को रोक न सका और उन्हें जगाने की पूरी कोशिश की। मैं उन्हें देखकर अनदेखा नहीं कर सकता था इसलिए मैंने सभी प्रयास किए।’

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने इस वीडियो को ‘नकली’ करार दिया। वहीं टेस्ला के प्रवक्ता ने इस मामले पर कहा कि ‘इस तरह की वीडियो एक तरह का खतरनाक मजाक है। टेस्ला का ड्राइविंग मॉनिटरिंग सिस्टम लगातार ड्राइवर को आगाह करता है कि वह एक्टिव रहे और जब अलर्ट को अनेदखा किया जाता है तो फिर कार का सॉफ्टवेयर कार को ऑटोपायलट मोड पर जाने से रोकता है।

वहीं बोस्टन पुलिस का कहना है कि हम टेस्ला ड्राइवर को ट्रेस करने कर रहे हैं। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया हो। इससे पहले इसी साल जून में भी टेस्ला का ड्राइवर भी दक्षिणी कैलिफोर्निया रोड पर 48 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर सोता नजर आया था। इस वीडियो को भी कार में सवार एक शख्स ने शूट किया था। जिसके बाद बताया गया कि यह कार भी ऑटो पायलट मोड पर थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महंगाई की मार से बेहाल हुआ पाकिस्तान, 140 रुपये लीटर बिक रहा दूध!
2 MDH के सांभर मसाला में मिले सलमोनेलोसिस बीमारी फैलाने वाले बैक्टीरिया! अमेरिका से वापस मंगवाए गए स्टॉक
3 UNHRC में बोला भारत- झूठ की फैक्ट्री चला रहा पाकिस्तान, आंतरिक मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं