ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: नाबालिग से दरिंदगी और हत्या पर भड़की हिंसा, कई पुलिस वाले घायल, 1 की मौत

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की के साथ जुल्म हुआ और शरीर पर घाव के कई निशान थे। उसके परिजनों ने तीन लोगों पर शक जताया है जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Author April 17, 2018 11:20 PM
पाकिस्तानी पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की।((AP File Photo/B.K. Bangash)

नाबालिग लड़की के लिए न्याय की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने से एक शख्स की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार से लापता लड़की का शव शहर के मांघोपीर इलाके में झाड़ियों से सोमवार रात को बरामद किया गया। मंगलवार को उसकी पहचान बलूच इलाके ओरंगी टाउन निवासी के रूप में हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गला दबाकर उसकी हत्या करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म हुआ था।

रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने लड़की के शव को ओरंगी सड़क पर रखकर अधिकारियों से घटना की जांच और इस जघन्य अपराध के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद हिंसा हुई। पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की। दो प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां अब्दुल रहमान नाम के शख्स की मौत हो गई। प्रदर्शन के दौरान इलाके में यातायात बाधित रहा।

डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस उपाधीक्षक और दो थाना अधिकारी समेत 10 पुलिसकर्मी इस झड़प में घायल हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की के साथ जुल्म हुआ और शरीर पर घाव के कई निशान थे। उसके परिजनों ने तीन लोगों पर शक जताया है जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि भारत में भी नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, जिसकी वजह से कई जगहों पर लोगों काफी गुस्से में हैं। कठुआ और उन्नाव गैंगरेप की घटनाओं ने सभी को हैरान कर दिया। कठुआ में एक ओर नाबालिग से दरिंदगी करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग की जा रही हैं वहीं कुछ लोग आरोपियों के पक्ष में सड़कों पर उतर आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App