ताज़ा खबर
 

विजय माल्या से छिनने वाला है उनका यह खास गोल्डन टॉयलेट! देखकर हैरान रह गया था लेखक

बैंक ने अदालत से 195 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने की सूरत में उनके लंदन के कॉर्नवॉल टेरेस स्थित संपत्ति को जब्त करने की मांग की थी। जिसके खिलाफ माल्या की कानूनी टीम ने यूके हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब यूके हाईकोर्ट ने विजय माल्या की दलीलों को खारिज कर दिया है।

शराब कारोबारी विजय माल्या (Photo: REUTERS)

शराब कारोबारी विजय माल्य की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारत से उनकी प्रॉपर्टी सील तो हो ही रही है, अब लंदन में भी उनका एक आलीशान बंगला हाथ से निकलने वाला है। इसी बंगले में उनका गोल्डन सीट वाला टॉयलट भी है। दरअसल, भारतीय बैंको के कर्ज़दार माल्या ने स्वीस बैंक यूबीएस से भी कर्ज लिया है। बैंक ने अदालत से 195 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने की सूरत में उनके लंदन के कॉर्नवॉल टेरेस स्थित संपत्ति को जब्त करने की मांग की थी। जिसके खिलाफ माल्या की कानूनी टीम ने यूके हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब यूके हाईकोर्ट ने विजय माल्या की दलीलों को खारिज कर दिया है।

लंदन स्थित विजय माल्य की आलीशान कोठी की चर्चा हमेशा रही है। कोठी में स्थित उनके गोल्डन सीट टॉयलट की चर्चा खास तौर पर रही है। जेम्स कार्बट्री नाम के लेखक ने उनके गोल्डन सीट वाले टायलट का जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था कि जब वे माल्या के घर पहुंचे तो वहां की भव्यता देखकर दंग रह गए थे। कार्बट्री के इस खुलासे के बाद मीडिया में भी इस बात ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

विजय माल्या को स्वदेश वापस लाने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है। वहीं, माल्या लंदन में रहकर खुद को बचाते आ रहे हैं। मगर अब लंदन में भी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई से फजीहतें बढ़ गयी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App