ताज़ा खबर
 

लंदन वाले घर पर मंडराया कुर्की का संकट तो विजय माल्या बोले- ‘स्विट्जरलैंड वाले फंड’ से भरेंगे पैसे

विजय माल्य के लंदन स्थित आलीशान घर पर कुर्की का संकट मंडरा रहा है। इस संकट से बचने के लिए माल्या ने यूबीएस बैंक को स्विट्जर लैंड वाले फंड से कर्ज चुकाने की बात कही है।

IPL 2019: आरसीबी के शर्मनाक प्रदर्शन से नाराज़ विजय माल्या। (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर देश से भागे कारोबारी विजय माल्या को लंदन में चैन की सांस नहीं मिल पा रही है। एक दूसरे मामले में कार्मवेल टेरेस स्थित माल्या का आलीशान घर भी कुर्की की जद में है। शराब कारोबारी माल्या इसे बचाने की पूरी जद्दो-जहद में जुटे हुए हैं। गुरुवार को माल्या की तरफ से लदन की एक अदालत में बताया गया कि वह स्विट्जर लैंड वाले फंड से यूबीएस बैंक का कर्ज चुकाने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि 2012 में माल्या ने लंदन स्थित अपने आलीशन घर को गिरवी रखकर यूएबीएस से कर्ज लिए थे। बैंका कहना है कि गिरवी छुड़ाने की समय-सीमा 2017 में ही समाप्त हो गई। इसके बाद बैंक ने अपने कर्ज को वापस लेने के लिए दबाव बनाया। गौरतलब है यूएसबी का माल्या पर 20.4 मिलियन पाउंड का कर्ज है।

हालांकि, माल्या ने मौखिक रूप से बताया था कि उनके और बैंक के बीच में रकम लौटाने की तय समय-सीमा को और पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया। यूबीएस ने ‘रोज कैपिटल वेंचर’ (जिसके मालिक विजय माल्या (62), उनके बेटे सिद्धार्थ (31) और मां ललिता (92) हैं।) के खिलाफ केस किया। गुरुवार को अदालत ने मुकदमें की रुप रेखा तय करने को लेकर पहली बहस सुनी। अब इस केस में सुनवाई 7 मई से शुरू होगी। इस दौरान यूबीएस बैंक के प्रतिनिधि ने कोर्ट में कहा कि बचाव पक्ष (माल्या) ने लिखित में कहा है कि वो उन्हें लोन की रकम ‘स्विट्जर वाले फंड’ से चुका देंगे। हालांकि, यह नहीं स्पष्ट किया गया है कि कितनी रकम चुकाई जाएगी।

सुनवाई के दौरान विजय माल्या के वकील ने अपनी आपत्ति में यूबीएस को इस मामले में स्वयं पहल करने की बात कही। जिसके बाद यूबीएस के वकील ने कहा कि बचाव पक्ष अदालत द्वारा आरोपों की पड़ताल को बाधित करना चाहता है। उन्होंने कहा, “बचाव पक्ष पर जितनी रौशनी डाली जाएगी, उनकी कमजोरियां उतनी ही उभरकर सामने आएंगी।”

Next Stories
1 NASA दे रहा सोने की नौकरी, दो महीने के लिए मिलेंगे 13 लाख रुपये!
2 बिजली संकट से निपटने के लिए श्रीलंका ने मांगी ‘भगवान की मदद’
3 अंतरिक्ष सुरक्षा में अभी भारत को लंबी दूरी तय करनी है- अमेरिकी एक्सपर्ट
ये पढ़ा क्या?
X