ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में 26/11 जैसा ‘आतंकी हमला’! कई जगह ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 की मौत, कई जख्मी; 1 हमलावर भी ढेर

वियना पुलिस ने बताया कि शहर के इनर सिटी में हमलावरों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शूटिंग वाली जगह पर करीब 50 गोलियां चलाईं गईं थी।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 3, 2020 3:28 PM
Vienna, synagogue, shooting, Austria, Austria, austria attack, shooting at vienna, vienna, vienna policeVienna terrorist attack: वियना शहर में सोमवार को कई बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। (Reuters)

यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना शहर में सोमवार को कई बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। जिससे अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है और एक पुलिस अफसर सहित कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया है। घटना स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे की बतायी जा रही है। राइफल से लैस कई संदिग्ध अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

वियना पुलिस ने बताया कि शहर के इनर सिटी में हमलावरों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शूटिंग वाली जगह पर करीब 50 गोलियां चलाईं गईं थी। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने इसे घृणित आतंकी हमला बताया है। पुलिस का कहना है हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग की चपेट में आकर कई जख्मी हुए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

ऑस्ट्रिया के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि वियना में गोलीबारी के बाद तीसरे शख्स की मौत हो गई है। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहम्मेनर ने पत्रकारों को बताया कि मृतकों में दो पुरुष एवं एक महिला है। पुलिस ने एक संदिग्ध को भी मार गिराया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच से संकेत मिलता है कि मारा गया संदिग्ध इस्लामिक स्टेट समूह से हमदर्दी रखता था। अधिकारी अब भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या और हमलावर भी हैं। वियना के लोगों से घर में ही रहने का अनुरोध किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी के मध्य में हुए हमले में 15 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। गृह मंत्री ने घटना को ऑस्ट्रिया के मूल्यों और लोकतांत्रिक समाज पर हमला बताया है। उन्होंने कहा, “हमलावर आतंकी समूह आईएस से हमदर्दी रखता था।“ उन्होंने जांच जारी रहने का हवाला देकर और जानकारी देने से इनकार कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियना में हुई इस घटना की कड़ी निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘वियना में हुए नृशंस आतंकी हमलों से गहरा सदमा और दुख पहुंचा है। इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरे संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं।’ ऑस्ट्रियाई दूतावास 11 नवंबर तक आम जनता के लिए बंद रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 US Elections 2020 HIGHLIGHTS: ट्रंप की टीम ने तीन राज्यों में वोटों की गिनती रुकवाने की याचिका दायर की, लगाया फ्रॉड का आरोप
2 काबुल यूनिवर्सिटी में बुक फेयर के दौरान हुआ आतंकी हमला, 25 की हुई मौत, कई लोग हुए घायल
3 अधेड़ ने शादी के लिए 13 साल की लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन! मानवाधिकार आयोग ने की इंसाफ की मांग
यह पढ़ा क्या?
X