ताज़ा खबर
 

पिंजड़े में कैद भारतीय, बाहर छड़ी लिए आगबूबला यूएई का शेख, एशियन कप का खौफनाक वीडियो वायरल

हाथ में छड़ी लेकर आदमी मजदूरों से पूछता है कि वे किसका समर्थन कर रहे हैं तो मजदूर कहते हैं भारतीय टीम का। इस पर वह मजदूरों को कहता है कि यह सही नहीं है क्योंकि वे यूएई में रहते है और उन्हें यूएई का समर्थन करना चाहिए।

Author January 12, 2019 3:21 PM
पिंजड़े में कैद भारतीय और बाहर छड़ी लिए आगबूबला यूएई का शेख। (Photo: Video grab)

एएफसी एशियाई कप में खेल रही भारतीय फुटबाल टीम के मेजबान यूएई के खिलाफ गुरुवार को हुए मैच से पहले भारत के प्रशंसकों को पक्षियों के पिंजरे में बंद कर दिया गया था जिसका वीडियो सार्वजनिक होने के बाद अधिकारियों ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। अबुधाबी में खेले गये इस मैच में यूएई ने भारत को 2-0 से हराया था। इस वीडियो में पक्षियों के पिंजरे में कुछ मजदूर कैद है और एक आदमी हाथ में डंडा (छड़ी) लेकर बाहर बैठा है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक हाथ में छड़ी लेकर आदमी मजदूरों से पूछता है कि वे किसका समर्थन कर रहे हैं तो मजदूर कहते हैं भारतीय टीम का। इस पर वह मजदूरों को कहता है कि यह सही नहीं है क्योंकि वे यूएई में रहते है और उन्हें यूएई का समर्थन करना चाहिए। वह पिंजरे पर छड़ी घुमाते हुए बंधकों से दोबारा पूछता है कि वे किसका समर्थन करेंगे इस बार मजदूरों का जवाब होता है यूएई। इसके बाद वह पिंजरा खाल देता है और मजदूर बाहर निकल जाते हैं।

यूएई में ऐसे मामलों में छह महीने से 10 साल तक की सजा और 50,000 से 20 लाख दिरहम (13,611 डालर से 5.44 लाख डालर) तक का जुर्माना हो सकता है। यूएई के अटॉर्नी जनरल के ऑफिस ने एक बयान में कहा, ‘‘वीडियो में कथित तौर पर एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसने पक्षियों के पिंजरे में एशियाई मूल के कई पुरुषों को कैद कर रखा है और वह कैदियों को एएफसी एशियई कप में भारत के खिलाफ मैच में यूएई की राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने को कह रहा है।’’ इस बीच इस वीडियो को यूट्यूब को पर डालने वाले ने कहा कि उसने इसे बस मजाक की तरह किया था।

उसने लोगों से उसकी भावना समझने की गुजारिश करते हुए कहा, ‘‘ ये सभी लोग मेरे कर्मचारी हैं। एक को मैं 22 साल से जानता हूं। मैं इस फार्म में इन लोगों के साथ रहता हूं, हम एक ही थाली में खाना खाते है। मैंने उन्हें मारा नहीं, ना ही वास्तव में किसी को कैद किया था।’’ गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक शारजाह पुलिस ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App