ताज़ा खबर
 

वीडियो: जंगल में हुई कुत्ते और कंगारू की खतरनाक लड़ाई, जानिए कौन पड़ा किसपर भारी

यहां जर्मन शेफार्ड कुत्ते ने एक कंगारू पर हमला कर दिया। वो बार-बार भौंककर कंगारू पर हमला करना चाहता था, लेकिन कंगारू भी किसी कीमत पर हार मानने को तैयार नहीं था।
कुत्ते और कंगारू के बीच लगभग 2 मिनट तक लड़ाई चलती रही। (Photo: Youtube/Anthony Hartley)

दो जानवरों की लड़ाई को आपने अक्सर टीवी चैनलों पर देखा होगा या फिर सोशल मीडिया पर देखा होगा। लेकिन कई बार इन जानवरों की लड़ाई इतनी मनोरंजक हो जाती है कि उसमें यह अनुमान लगाना मुश्किल हो जाता है कि, किसकी जीत होगी और किसकी हार। ऐसी ही एक घटना आस्ट्रेलिया में देखने को मिली है। यहां जर्मन शेफार्ड कुत्ते ने एक कंगारू पर हमला कर दिया। वो बार-बार भौंककर कंगारू पर हमला करना चाहता था, लेकिन कंगारू भी किसी कीमत पर हार मानने को तैयार नहीं था। वो हर बार बचाव में कुत्ते की और लपकता और कुत्ता पीछे हटकर उसे खदेड़ने की कोशिश करता।

इस पूरे घटना क्रम की एक वीडियो सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो को एंथनी हार्टले ने न्यू साउथ वेल्स के कूमा रोड में बनाया है। यह वीडियो लगभग 2 मिनट की है। वीडियो काफी रोमांचक है। इसमें देखा जा सकता है कि शेफार्ड कुत्ता हर बार कंगारू पर हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन हमेशा की तरह कंगारू उसे खदेड़ देता है। यह सिलसिला लगभग 2 मिनट तक चला। कोई किसी से हार मानने को तैयार नहीं था। अंत में वहां एक पुलिस वाले को आना पड़ा। उसने एक छड़ी लेकर शेफार्ड कुत्ते को भगाया, तब जाकर कही कुत्ते और कंगारू के बीच की लड़ाई थमीं। इस वीडियो को यूट्यूब पर 11 जून को अपलोड किया गया था और अब तक इस वीडियो को करीब 3,825 लोग देख चुके हैं।

आपको बता दें कि ऐसे मामले इससे पहले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले आस्ट्रेलिया में ही एक शख्स को अपने पालतू कुत्ते को बचाने के लिए कंगारू से दो-दो हाथ करना पड़ा था। उस समय भी इस घटना की वीडियो काफी वायरल हुई थी। अपने कुत्ते को बचाने के लिए युवक ने अपनी जान की परवाह नहीं की और कंगारू से भिड़ गया। काफी जद्दोजहद के बाद कंगारू ने कुत्ते को नहीं छोड़ा तो उसने कंगारू को जमकर मुक्का मारा। युवक के इस हमले से कंगारू लड़खड़ा गया और वहां से फौरन रफुचक्कर हो गया।

देखिए वीडियो - स्थानीय निवासियों पर हमलों की वृद्धि के मद्देनज़र कुत्तों की अंधाधुंध हत्या, वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.