ताज़ा खबर
 

वीडियो: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को करना पड़ा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का इंतजार, क्लासिक रूसी धुनें बजाकर किया टाइमपास

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आवास पर इंतजार के दौरान पियानो पर धुनें बजाकर किया टाइमपास।

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन। (एपी फाइल फोटो)

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की छवि हीमैन जैसी है। तैराकी, घुड़सवारी और मार्शल आर्ट के हुनर दिखाते पुतिन की तस्वीरें अक्सर आपने देखी होंगी। लेकिन रविवार (14 मई) को पुतिन ने अपनी चीन यात्रा के दौरान पियानो बजाकर मेजबानों समेत पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। पुतिन एक लाख करोड़ डॉलर की इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर परियोजना पर बात के लिए चीन यात्रा पर हैं। रूस और चीन प्राचीन सिल्क रोड कारोबार को दोबारा जिंदा करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

आधिकारिक कार्यक्रम में भाषण देने के बाद पुतिन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आवास पर गए। रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार आम तौर पर मुलाकातों में देर से पहुंचने वाले पुतिन को चीनी राष्ट्रपति का इंतजार करना पड़ा। इंतजार के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने जिनपिंग के पियानो पर कुछ गीत की धुनें बजाकर अपना टाइमपास किया। रूस के सरकारी टीवी चैनल ने पुतिन द्वारा बजाई गई दो धुनें “मॉस्को विंडो” और “सिटी ऑन द फ्री नेवा” बजाईं। ये दोनों ही धुनें रूसी क्लासिक गीत हैं। पुतिन इससे पहले साल 2010 में भी एक जैज़ बैंड के साथ “ब्लूबेरी हिल्स” पर संगत करके सबको चकित कर दिया था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

देखें व्लादिमीर पुतिन का वीडियो-

वीडियो: रूस ने दिया भारत को झटका; चीन-पाक कॉरिडोर का किया समर्थन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App