ताज़ा खबर
 

Video: डिलीवरी ब्वॉय की समझदारी और जांबाजी ने बचा ली मां-बेटे की जान

बच्चे को गिरता देख वह महिला और ज्यादा हड़बड़ा गई और बदहवास सी अपने बच्चे को बचाने में जुट गई। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी वो इस काम में सफल नहीं हो पा रही थी।

Author Updated: March 16, 2017 12:25 PM

चीन के एक मॉल में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देख लोगों की सांसे रुक गईं। यहां मॉल में एक महिला अपने छोटे से बच्चे को स्ट्रॉलर में लेकर एस्केलेटर से उपर चढ़ रही थी। वो थोड़ी ही ऊपर चढ़ी होगी कि उनका बैलेंस बिगड़ गया। बैलेंस बिगड़ने की वजह से वह महिला लड़खड़ा कर गिर गई। महिला के साथ ही वो स्ट्रॉलर भी पलट गया जिसमें उसका मासूम बच्चा लेटा हुआ था। बच्चे को गिरता देख वह महिला और ज्यादा हड़बड़ा गई और बदहवास सी अपने बच्चे को बचाने में जुट गई। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी वो इस काम में सफल नहीं हो पा रही थी।

महिला और बच्चे को एस्केलेटर पर गिरता देख वहां से गुजर रहे दो डिलीवरी ब्वॉय रुक गए। दोनों ने आव देखा ना ताव और अपना सामान फेंक उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़े। सूझबूझ दिखाते हुए पहला डिलीवरी ब्वॉय एस्केलेटर पर चढ़ गया और वहां फंसे हुए स्ट्रॉलर से बच्चे को निकाला और गोद में उठा लिया।

बच्चे को सही सलामत बचा लेने के बाद दूसरा डिलीवरी ब्वॉय भी एस्केलेटर की तरफ लपका और नीचे गिरी हुई महिला को हांथ पकड़कर ऊपर उठा लिया। दोनों जांबाज लड़कों ने महिला और उसके बच्चे को एस्केलेटर से सही सलामत ऊपर के फ्लोर तक पहुंचा दिया।

दोनों लड़कों की समझदारी और जांबाजी को देख वहां सभी लोग तालियां बजा कर उनकी बहादुरी को सलाम किया। दोनों लड़कों ने बताया कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि उनकी वजह से किसी को मदद मिल सकी। ये पूरा वाकया वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। ये वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

देखें आलिया भट्ट के बारे में वो चार बातें जो आप नहीं जानते होंगे:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 6 मुस्लिम देशों पर बैन का आदेश रद्द होने पर कोर्ट पर ही भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- बार बार हमारे काम में दखल दे रही है अदालत
2 कमाल का हुनर, ये औरत सूंघकर पता कर लेती है शरीर का कैंसर
3 भारत ने पाकिस्तान को चेताया, जबरदस्ती की दुश्मनी से बाज आएं और पीओके पर छोड़े कब्जा
जस्‍ट नाउ
X