ताज़ा खबर
 

वीडियो: धमाकेदार एंट्री की चाहत में जान गंवा बैठा बॉडीबिल्डर, टूट गई गर्दन

हादसा तब हुआ जब सिफिसो लुंगेलो थाबेथे दर्शकों के सामने धमाकेदार एंट्री की कोशिश कर रहे थे।
शनिवार को बॉडी बिल्डर एक जिम्नेशियम पहुंचे थे। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

दक्षिण अफ्रीका के मशहूर बॉडीबिल्डर सिफिसो लुंगेलो थाबेथे की मौत हो गई है। उनकी मौत गर्दन टूटने की वजह से हुई है। दरअसल हादसा तब हुआ जब सिफिसो लुंगेलो थाबेथे दर्शकों के सामने धमाकेदार एंट्री की कोशिश कर रहे थे। घटना बीते शनिवार (12 अगस्त, 2017) की है। चैंपियन सिफिसो यहां एक बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में पहुंचे थे। जहां उन्होंने पहले ही चीयर कर रही भीड़ की तरफ अपनी मसल्स दिखाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसे यूट्यूब पर शेयर किया गया है। वीडियो में सिफिसो (23) दर्शकों द्वारा उनका उत्साह बढ़ाए जाने के बाद दौड़ते हुए सामने मौजूद मैट पर पहुंचते हैं। और हवा में कलाबाजी (बैकफ्लिप) करते हुए जमीन पर खड़े होने की कोशिश करते हैं। लेकिन सिफिसो का यह दांव उल्टा पड़ा जाता है और वे अपने पैरों के बजाय सिर के बल जमीन पर गिरते हैं। इससे उनकी गर्दन टूट जाती है। उनके शरीर में कोई हरकत ना देखकर वहां मौजूद लोग उनकी मदद के लिए दौड़ते हैं। और उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया जाता है लेकिन उनकी मौत हो जाती है। बॉडी बिल्डिंग साउथ अफ्रीका के अनुसार जूनियर वर्ल्ड चैंपियन रहे सिफिसो का बैकफ्लिप (हवा में उलटे होकर कलाबाजी) सिग्नेचर मूव रहा है और वह इसे स्टेज पर परफॉर्म करते रहे हैं।

संस्था के एग्जिक्यूटिव प्रेसिडेंट वायने प्राइस ने कहा कि इस बार उन्होंने (सिफिसो) मोजे पहन रखे थे, हमें संदेह है कि वे फिसल गए या उन्हें पर्याप्त स्पीड नहीं मिल पाई और वह बुरी तरह अपनी गर्दन के बल गिर पड़े। गौरतलब है कि 75 किलोग्राम तक की कैटिगरी के पूर्व आईएफबीबी जूनियर वर्ल्ड चैंपियन सिफोसो का भविष्य काफी उज्ज्वल माना जा रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule