ताज़ा खबर
 

बम धमाके में बाल-बाल बचे अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह

उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले के काफिले पर बम से हमला किया गया। इस हमले में उपराष्ट्रपति बाल-बाल बच गए। इस बात की जानकारी सालेह के बेटे ने ट्वीट कर दी है।

Kabul blast,Afghan vice president,Amrullah Salehअफगानिस्‍तान के उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह पर जानलेवा हमला।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को सड़क किनारे भीषण विस्फोट हुआ जिसमें उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया। सालेह के काफिले पर बम से हमला किया गया। इस हमले में उपराष्ट्रपति बाल-बाल बच गए। इस बात की जानकारी सालेह के बेटे ने ट्वीट कर दी है। सालेह के बेटे ने बताया कि उनके काफिले पर हमला हुआ है लेकिन इसमें उनके साथ का कोई व्‍यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

उपराष्‍ट्रपति सालेह के बेटे एबाद सालेह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं आश्‍वासन देना चाहता हूं कि मैं और मेरे पिता दोनों ही सुरक्षित हैं और हमारे साथ का कोई भी व्‍यक्ति शहीद नहीं हुआ है। सब लोग सुरक्षित हैं।’ वहीं सालेह के कार्यालय के प्रवक्ता रज़वान मुराद ने फेसबुक पर लिखा, “आज एक बार फिर अफगानिस्तान के दुश्मनों ने सालेह को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वे अपने बुरे उद्देश्य को पाने में नाकाम रहे और सालेह हमले से बच गया।”

रज़वान मुराद ने रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि सालेह के काफिले को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में उनके कुछ बॉडीगार्ड को नुकसान पहुंचा है। आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काफिले को उस समय निशाना बनाया था, जब सालेह अपने घर से निकल चुके थे और काम पर जा रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक दो शवों को दो शवों और सात घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। यह विस्फोट इतना भयानक था कि गाड़‍ियों के परखच्‍चे उड़ गए। आसपास की इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे तालिबान और पाकिस्‍तान के आतंकी गुटों का हाथ है।

अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभ‍ियान चलाया जा रहा है। उधर, घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। विस्‍फोट के कारण इलाके में आग लग गई थी जिसे फायर फाइटर्स ने बुझा दिया है। अभी तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना के डर की वजह से 26% रजिस्टर्ड छात्रों की जेईई परीक्षा छूटी, अब NEET एग्जाम को लेकर भी स्टूडेंट्स में डर
2 कोरोना का असर: 2021 तक 43.5 करोड़ महिलाएं हो जाएंगी गरीब, UN का अनुमान- एक साल में बढ़ेंगे 9.6 करोड़ गरीब
3 ताइवान ने ढेर किए चीनी लड़ाकू Su-35 विमान? ‘ड्रैगन’ बोले- ये अफवाह; ताइपेई ने भी किया इन्कार
ये पढ़ा क्या?
X