ताज़ा खबर
 

मेयर ने कहा: हमारे शहर में जो कोई अल्लाहु अकबर चिल्लाएगा, उसे गोली मार दी जाएगी

वेनिस के मेयर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उनकी बात को हंसी में उड़ा दिया।

इटली के वेनिस शहर के मेयर लुगिई ब्रुगनारो (फोटो-Twitter/@Approch2016)

इटली के वेनिस शहर के मेयर लुगेई ब्रुगनारो ने कहा है कि उनके शहर में जो कोई भी अल्लाहु अकबर चिल्लाएगा उसे गोली मार दी जाएगी। स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले के बाद वेनिस शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। इसी सिलसिले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लुगेई ब्रुगनारो ने कहा कि शहर के मुख्य चौराहे पर जो कोई भी अल्लाहु अकबर बोलेगा उसे गोली मार दी जाएगी। लुगेई ब्रुगनारो एक निर्दलीय राजनेता है और दक्षिणपंथी राजनीति के पक्षधर माने जाते हैं। द टाइम्स न्यूजपेपर के मुताबिक ब्रुगनारो ने कहा, ‘यदि कोई भी दौड़ते हुए संत मार्क चौक की तरफ जाता है और अल्लाहु अकबर चिल्लाता है, हम उसे गोली मार देंगे।’ हालांकि उनकी धमकी को वेनिस में गंभीरता से नहीं लिया गया और कई लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्रुगनारो ने कहा कि वेनिस बार्सिलोना के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित जगह है। बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले में 13 लोग मारे गये थे और लगभग 125 लोग घायल हो गये थे।

बता दें कि मार्च में इटली पुलिस ने आतंकी हमले के एक नेटवर्क को ध्वस्त किया था और चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था, इनकी मंशा रिटालो ब्रिज को उड़ाने की थी। ब्रुगनारो ने उसी वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि, वेनिस में हम चार आतंकियों को गिरफ्तार कर चुके हैं, ये लोग रिटालो ब्रिज को उड़ाना चाहते थे। ब्रुगनारो ने कहा कि ये चारो आतंकी अल्लाह के पास जाना चाहते थे, लेकिन हम उन्हें सीधे अल्लाह के पास भेज देंगे इससे पहले कि वो हमारा कोई नुकसान कर सके। अल्लाहु अकबर अरबी शब्द है और इसका मतलब ‘अल्लाह महान हैं’ होता है। अल्लाहु अकबर शब्द का इस्तेमाल मुस्लिम समुदाय के लोग रोजाना करते हैं। प्यू रिसर्च सर्वे के मुताबिक इटली में 22 लाख मुस्लिम रहते हैं। और ये आंकड़ा इटली की पूरी आबादी का 4 प्रतिशत है। इटली में यूरोप की चौथी बड़ी मुस्लिम आबादी रहती है।

बता दें कि लुगेई ब्रुगनारो पहले भी विवादों में रह चुके हैं। दो साल पहले जब वो वेनिस के मेयर बने तो उन्होंने वेनिस के स्कूलों से उन 49 किताबों को हटा दिया जिसमें गे रिलेशनशिप का जिक्र था। इन्होंने शहर में चलने वाले गे परेड को भी बंद करने की कोशिश की थी।

Next Stories
1 खतरे में 6 करोड़ पाकिस्‍तानियों की जान- कई अंतरराष्‍ट्रीय वैज्ञानिकों की स्‍टडी में चेतावनी
2 चीन की सेना को नहीं म‍िल रहे फ‍िट नौजवान, कहा- इन्‍हें मास्‍टरबेशन और वीड‍ियो गेम से रखना होगा दूर
3 चीन में ज्‍यादा उम्र में गर्भधारण कर रहीं मह‍िलाएं, बढ़ रही व‍िकलांगों की फौज, हर साल पैदा हो रहे ऐसे 9 लाख बच्‍चे
ये पढ़ा क्या?
X