ताज़ा खबर
 

वैदेही डोंगरे बनीं ‘मिस इंडिया यूएसए 2021, दूसरे नंबर पर रही अर्शी लालानी

वैदेही ने कहा, ‘‘मैं अपने समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता तथा साक्षरता के लिए काम करना चाहती हूं।’

नई दिल्ली | July 20, 2021 3:15 PM
वैदेही डोंगरे ने ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ का खिताब जीता है (सोर्स: Vaidehi Dongre/Instagram)

मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे ने ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ का खिताब जीता है। वहीं, जॉर्जिया की अर्शी लालानी दूसरे नंबर पर रहीं।
वैदेही ने मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। वह एक बड़ी कंपनी में व्यवसाय विकास प्रबंधक के रूप में काम करती हैं।

वैदेही ने कहा, ‘‘मैं अपने समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता तथा साक्षरता के लिए काम करना चाहती हूं।’’वैदेही को उनके शानदार भारतीय शास्त्रीय नृत्य कथक के लिए ‘मिस टैलेंटेड’ का पुरस्कार भी दिया गया। वहीं, लालानी (20) ने अपने आत्मविश्वास और प्रस्तुति से सभी को चकित कर दिया और वह दूसरे नंबर पर रहीं। वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vaidehi Dongre (@vaidehidongre)

उत्तरी कैरोलिना की मीरा कासारी प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर रहीं।यह प्रतियोगिता सप्ताहांत में आयोजित की गई। मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन, प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि और प्रमुख जज थीं। 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ और ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ में हिस्सा लिया था।

इन तीन श्रेणियों की विजेताओं को विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाने की टिकट भी दी गई है।न्यूयॉर्क में जाने माने भारतवंशी अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने लगभग 40 साल पहले ‘वर्ल्डवाइड पेजेंट्स’ के बैनर तले इसकी शुरुआत की थी। ‘मिस इंडिया यूएसए’ भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाली भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है।

Next Stories
1 अफगानिस्तानः काबुल में बकरीद की नमाज के दौरान दागे गए रॉकेट, राष्ट्रपति भवन के पास धमाका
2 कोरोनाः पृथक-वास नियमों को तोड़ना चाहती हूं- बोलीं ब्रिटिश विश्लेषक, ऑस्ट्रेलिया बोला- उन्हें यहां से जाना होगा
3 जितना हम-आप सोचते हैं, उतना भी साफ नहीं होता है बिस्तर, जानें- क्यों?
ये पढ़ा क्या?
X