ताज़ा खबर
 

मां ने 6 साल के बेटे को चाकू से गोदा, बोली- वह इसी लायक था

अमेरिका के औरिगन में एक मां ने अपने 6 साल के मासूम पर चाकू से हमला कर दिया। हमले से लहूलुहान बच्चा पड़ोसी के घर भागा। पड़ोसी ने आपातकालीन नंबर 911 लगाया और जब तक बुरी तरह जख्मी बच्चे तक चिकित्सकीय मदद नहीं पहुंच गई, उसकी देखभाल की।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

अमेरिका के औरिगन में एक मां ने अपने 6 साल के मासूम पर चाकू से हमला कर दिया। हमले से लहूलुहान बच्चा पड़ोसी के घर भागा। पड़ोसी ने आपातकालीन नंबर 911 लगाया और जब तक बुरी तरह जख्मी बच्चे तक चिकित्सकीय मदद नहीं पहुंच गई, उसकी देखभाल की। वारदात बीते शनिवार रात 9 बजे की है। अदालत में दिए वारदात के संभावित कारण वाले हलफनामे के मुताबिक चेहरे, लिवर और फेफड़े समेत बदन पर कई जगह चाकू के हमले से जख्मी 6 वर्षीय बच्चा अपने पीछे खून की धारा छोड़ते हुए पड़ोसी के घर में दाखिल हुआ और बताया कि उसकी मां उसे मारना चाहती है। अधिकारियों ने जांच में पाया कि 34 वर्षीय आरोपी महिला नीमोरिया विलागोम्ज ने अपने बच्चे पर 6 बार चाकू से हमला किया। अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक, बच्चे के फेफड़े और लीवर पर हमला किया गया। अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार बच्चे की मां ने अपना गुनाह कबूला है और कहा है कि उसका बच्चा इसी लायक था। अधिकारियों के मुताबिक बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया और वहां से उसे 100 मील दूर पोर्टलैंड स्थित लीगेसी इमैनुअल मेडीकल सेंटर में हवाई मार्ग से ले जाया गया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला को हमला और हत्या की कोशिश जैसी संगीन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार (29 मई) को बच्चे की हालत ठीक बताई गई और जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी मिलने की बात कही गई। वारदात के बाद बच्चे की आंटी ने बताया के वह जिंदगी और मौत के बीच झूलता रहा। पुलिस ने बताया कि वारदात की जानकारी लगते ही जब अधिकारियों के दल ने आरोपी महिला के घर पर दस्तक दी तो विलागोम्ज ने कोई उत्तर नहीं दिया। इसके बाद पुलिस अंदर गई तो स्तब्ध रह गई। अदालत मे पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक विलागोम्ज के हाथ-पैर खून से सने हुए थे और वह अपने एक और 14 महीने के बच्चे के साथ लेटी हुई थी।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस ने बताया कि विलागोम्ज ने नन्हे बालक का भी गला घोंटने और नशीली दवा देने की कोशिश की। आरोपी महिला को 2016 में भी 30 दिन की जेल की सजा और 5 साल तक परीवीक्षा अदालत ने सुनाई थी। विलागोम्ज को लिंकन काउंटी जेल में रखा गया है, जिसके लिए जमानत की रकम 1.1 मिलियन डॉलर यानी करीब साढ़े सात करोड़ रखी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App