ताज़ा खबर
 

US: चुनावी माहौल में ट्रंप फैला रहे गलत जानकारी? राष्ट्रपति के भाषण का लाइव कवरेज बीच में ही कई चैनलों ने रोका, जानें पूरा मामला

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने 17 मिनट के संबोधन में कई बार विपक्ष पर चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया, चैनलों ने इसे झूठा दावा बताते हुए लाइव टेलिकास्ट ही कट कर दिया।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र वॉशिंगटन | Updated: November 6, 2020 2:05 PM
US Election 2020. Donald Trumpअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी रात के बाद पहली बार प्रेस को संबोधित किया था। (फोटो- CNN)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने में लंबा समय लग रहा है। इस बीच जहां डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन अपने समर्थकों से धैर्य रखकर नतीजों के इंतजार की अपील कर रहे हैं, वहीं रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही झूठे तरीके से अपनी जीत के दावे करते नजर आ रहे हैं। वह भी तब जब कई राज्यों में गिनती सिर्फ शुरू ही हुई थी। अब इसे लेकर अमेरिका के कई टीवी चैनलों ने ट्रंप के दूसरे संबोधन की पूरी स्पीच ही नहीं दिखाई।

सीएनएन, फॉक्स न्यूज जैसे चैनलों ने तो ट्रंप के संबोधन का पूरा लाइव टेलिकास्ट किया। पर MSNBC ने ट्रंप के वोटिंग में फ्रॉड और अपनी जीत के दावों के ठीक बाद ही लाइव फीड को बंद कर दिया। इसके बाद चैनल ने ट्रंप का भाषण दोबारा नहीं दिखाया। दूसरी तरफ एबीसी चैनल ने भी ट्रंप के दावों के बाद लाइव टेलिकास्ट बंद कर दिया। वहीं, सीबीएस न्यूज और एनबीसी ने भी संबोधन के कुछ देर बाद ही इसे दिखाना बंद कर दिया।

एबीसी चैनल के न्यूज एंकर डेविड मुइर ने ट्रंप के वोटिंग फ्रॉड के झूठे दावों को सही करने की बात कही। इसके बाद चैनल ने लाइव फीड काट दिया। सीएनएन के जेक टैपर ने इस पूरे घटनाक्रम को अमेरिका के लिए दुखद रात करार दिया। उन्होंने कहा कि अपने राष्ट्रपति को दूसरों पर चुनाव में धोखाधड़ी का झूठा आरोप लगाते सुनना अमेरिकियों के लिए काफी दुखद रहा।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने 17 मिनट के संबोधन में कई बार विपक्ष पर चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट्स चुनाव जीतने के लिए अवैध वोटिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं। ट्रंप ने इसके लिए कई राज्यों में बाइडेन के आखिर में जीतने के मुद्दे को भी उछाला और कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 US Election Results 2020 HIGHLIGHTS: ‘हमें अमेरिका की आत्मा लौटानी होगी’, राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बोले बाइडेन
2 पैगम्बर मुहम्मद पर कार्टून को लेकर फ्रांस पर भड़का ईरान, शीर्ष नेता खमैनी ने कहा- मुसलमान अभी जिंदा है
3 US Election Results 2020: कड़े मुकाबले वाले पांच राज्यों में से चार में आगे निकले बाइडेन, जॉर्जिया में छोटे अंतर की वजह से दोबारा होगी वोटों की गिनती
यह पढ़ा क्या?
X