ताज़ा खबर
 

अमेरिका में हॉट एयर बैलून में आग लगने से 16 की मौत

इससे पहले 1993 में गर्म हवा के गुब्बारे की दुर्घटना में छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

Author ह्यूस्टन | July 31, 2016 10:10 PM
जांचकर्ता घटनास्थल के पास निरीक्षण करते हुए। (AP/PTI)

अमेरिका के मध्य टेक्सास में एक हॉट एयर बैलून (गर्म हवा के गुब्बारे) में बीच रास्ते में आग लग गई जिससे उसमें सवार सभी 16 व्यक्तियों की मौत हो गई। यह अमेरिका के इतिहास में अब तक की सबसे भीषण हॉट एयर बैलून दुर्घटनाओं में से एक है। इसकी जांच करने वाले अधिकारियों ने आज बताया कि ऐसा लगता है कि हॉट एयर बैलून में सवार व्यक्ति नीचे जमीन पर गिरने से पहले अधिक वोल्टेज बिजली की लाइन से टकरा गए होंगे।

फेडरल एविएशन अथॉरिटी के अधिकारियों ने कहा कि 16 व्यक्तियों को लेकर जा रहे गर्म हवा के गुब्बारे के जमीन पर गिरने से पहले उसमें आग लग गई। काल्डवेल काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि गर्म हवा के गुब्बारे में सवार कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं बचा। काल्डवेल काउंटी न्यायाधीश केन शावे ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि गुब्बारे में आग लगने और जमीन से टकराने से पहले वह बिजली की लाइन से टकरा गया।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 6916 MRP ₹ 7999 -14%
    ₹0 Cashback

गर्म हवा के गुब्बारे में 16 व्यक्तियों की मौत होने से यह अमेरिका के इतिहास में सबसे भीषण गुब्बारा दुर्घटना बन गयी है। इससे पहले 1993 में गर्म हवा के गुब्बारे की दुर्घटना में छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में शामिल कंपनी का नाम ‘हार्ट ऑफ टेक्सास हॉट एयर बैलून राइड्स’ है। एक जन सुरक्षा सूत्र ने सीएनएन को बताया कि गुब्बारा आस्टिन से 48 किलोमीटर दक्षिण लॉकहार्ट के पास घास के मैदान में सुबह साढ़े सात बजे गिरा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App