ताज़ा खबर
 

भारतीय श्रमिक समझने में “सबसे खराब”: अमेरिकी गवर्नर

रिपब्लिकन गर्वनर पॉल लीपेज ने विवादित बयान देते हुए कहा, "समझने के मामले में भारतीय श्रमिक सबसे ज्यादा 'मुश्किल' और 'सबसे खराब' हैं।"

Author वाशिंगटन | April 24, 2016 2:29 PM
समझने के मामले में भारतीय श्रमिक सबसे ज्यादा मुश्किल और सबसे खराब हैं और किसी भारतीय से बात करने के लिए दुभाषिये की जरूरत पड़ती है: लीपेज

अमेरिका के मेन प्रांत के रिपब्लिकन गर्वनर पॉल लीपेज ने विवादित बयान देते हुए कहा, “समझने के मामले में भारतीय श्रमिक सबसे ज्यादा ‘मुश्किल’ और ‘सबसे खराब’ हैं।” लीपेज ने मेन रिपब्लिकन अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि स्थानीय रेस्त्राओं में विदेशी श्रमिकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समझने के मामले में भारतीय श्रमिक सबसे ज्यादा मुश्किल और सबसे खराब हैं और किसी भारतीय से बात करने के लिए दुभाषिये की जरूरत पड़ती है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय प्यारे लोग होते हैं। इससे पहले, राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार डोनाल्ड ट्रंप भारतीय कॉल सेंटर की खिल्ली उड़ा चुके है। रिपब्लिकन गर्वनर की यह टिप्पणी उसके एक दिन बाद आई है। बहरहाल, ट्रंप ने भारत को एक महान जगह बताया था।

वैसे, लीपेज और ट्रंप दोनों को रिपब्लिकन पार्टी के मेन कन्वेंशन में धक्का लग चुका है। इस कन्वेंशन में क्रूज के पक्ष में 23 में से 19 डेलीगेट चुने गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App