ताज़ा खबर
 

अमेरिका ने कहा, पाकिस्तान के साथ रिश्ता असाधारण रूप से जटिल है

जोश ने कहा कि ओबामा को पूरा उम्मीद है कि अगला प्रशासन पाकिस्तान के साथ सहयोग को बढ़ाने में सक्षम होगा क्योंकि इससे पाकिस्तान और अमेरिका दोनों में सुरक्षा बढ़ेगी।

Author वॉशिंगटन | January 18, 2017 1:14 PM
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट। (AP Photo/Susan Walsh)

अमेरिका के निवर्तनाम ओबामा प्रशासन ने पाकिस्तान के साथ अमेरिका के रिश्ते को असाधारण रूप से जटिल बताते हुये उम्मीद जताई कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश को सुरक्षित स्थान बनाने के मकसद से आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ सहयोग बढ़ाएंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने मंगलवार (17 जनवरी) को कहा, ‘खासकर राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में पाकिस्तान के साथ अमेरिका का रिश्ता निस्संदेह असाधारण रूप से जटिल है।’ उन्होंने कहा, ‘कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां अमेरिका और पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए और चरमपंथ से लड़ने के लिए प्रभावी ढंग से सहयोग करने में सक्षम रहे हैं। दुर्भाग्य से, पाकिस्तान एक ऐसा देश हे जहां आतंकवाद से कई लोग पीड़ित रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ओबामा को पूरा उम्मीद है कि अगला प्रशासन पाकिस्तान के साथ सहयोग को बढ़ाने में सक्षम होगा क्योंकि इससे पाकिस्तान और अमेरिका दोनों में सुरक्षा बढ़ेगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा फेयरवेल स्पीच के दौरान हुए भावुक; कहा- “आपने मुझे बेहतर राष्ट्रपति और इंसान बनाया”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App