ताज़ा खबर
 

अमेरिका: 75 पूर्व राजदूतों-राजनयिकों का हिलेरी को समर्थन, कहा- ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लिए ‘पूरी तरह अयोग्य’

हिलेरी के समर्थन में पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में दक्षिण एवं मध्य एशिया के पूर्व सहायक सचिव रॉबर्ट ब्लेक भी थे।
Author वॉशिंगटन | September 23, 2016 14:14 pm
ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में हिलेरी की हार के कई कारण हैं।

अमेरिका के 75 पूर्व राजदूतों और शीर्ष राजनयिकों ने पूर्व विदेश मंत्री एवं राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया है और कहा है कि उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने के लिए ‘पूरी तरह अयोग्य’ हैं। इन राजदूतों एवं राजनयिकों ने कहा कि 70 वर्षीय टीवी स्टार अमेरिका के सामने मौजूद जटिल चुनौतियों से ‘अनभिज्ञ’ हैं और उन्होंने खुद को ‘शिक्षित’ बनाने की दिशा में कोई रुचि नहीं दिखाई है। उन्होंने कहा, ‘ट्रंप राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए पूरी तरह से अयोग्य हैं।’ राजनयिकों ने कहा, ‘हमारे देश के समक्ष रूस से चीन तक और आईएसआईएस से परमाणु प्रसार तथा नशीले पदार्थों तक के कारण जो चुनौतियां मौजूद हैं, उनकी जटिल प्रकृति के बारे में ट्रंप अनभिज्ञ हैं।

लेकिन उन्होंने शिक्षित होने के लिए कोई रुचि नहीं दिखाई है।’ इन लोगों में से कई लोग अमेरिका के राजदूत के रूप में भारत में (थॉमस पिकरिंग, नैंसी पॉवेल), अफगानिस्तान और पाकिस्तान में (वेंडी चैंबरलिन, रेयान कॉर्कर, जेम्स बी कनिंघम, निकोलस प्लैट, थॉमस बी रॉबर्टसन) तैनात रह चुके हैं। हिलेरी के समर्थन में पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में दक्षिण एवं मध्य एशिया के पूर्व सहायक सचिव रॉबर्ट ब्लेक भी थे। वह हाल तक इंडोनेशिया में अमेरिका के राजदूत थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.