अगर मैं नवंबर में चुनाव हारा तो शांतिपूर्ण तरीके से कार्यालय छोड़ दूंगा: ट्रंप

ट्रंप का तीन साल का कार्यकाल शांतिपूर्ण और समृद्धि भरा रहा, लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस महामारी से एक लाख लोगों की मौत और चार करोड़ लोगों के बेरोजगार होने के साथ ही अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद आंदोलन उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है।

Author वाशिंगटन | June 14, 2020 4:10 AM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (AP/PTI Photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन आशंकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें यह डर जताया गया कि अगर ट्रंप नवंबर में चुनाव हारते हैं तो वह “स्वेच्छा पूर्वक” कार्यालय नहीं छोड़ेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह दोबारा नहीं चुने जाते हैं तो यह देश के लिए भी “बुरा” होगा।

यद्यपि राष्ट्रपति ने कभी इस तरह के संकेत नहीं दिए कि यदि वह अगला चुनाव हार जाते हैं तो कार्यालय नहीं छोड़ेंगे। शुक्रवार को फॉक्स न्यूज चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “निश्चित तौर पर, अगर मैं नहीं जीतता तो नहीं जीतता।” जब उनसे पूछा गया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में हार गए तो उन्होंने कहा, “आप जाइए, कोई अन्य काम करिए।”

साथ ही ट्रंप ने कहा, “अगर मैं चुनाव हारता हूं तो मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बहुत ही बुरी बात होगी।” आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन से हो सकता है।

ट्रंप का तीन साल का कार्यकाल शांतिपूर्ण और समृद्धि भरा रहा लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण एक लाख लोगों की मौत होने और अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान के कारण चार करोड़ लोगों के बेरोजगार होने के साथ ही अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद सामाजिक उथल-पुथल के चलते उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है।

Next Stories
1 देश की नींव कमजोर करने वाले खुद को कहते हैं राष्ट्रवादी, अमेरिकी एक्सपर्ट से चर्चा में मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज
2 अमेरिकी जनरल बोले- व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन के दिन ट्रम्प के साथ फोटो खिंचाना गलती, सेना के राजनीति में शामिल होने का गया मैसेज
3 कोरोना: अमेरिका में सितंबर तक हो सकती है दो लाख लोगों की मौत, प्रोफेसर ने चेताया
यह पढ़ा क्या?
X