scorecardresearch

महंगाई पर सवाल किया तो रिपोर्टर को गाली देने लगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, सामने आया Video

व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक रिपोर्टर के सवाल पर ऐसे भड़के कि उन्हें गाली दे बैठे।

joe Biden, joe Biden press confrence
व्हाइट हाउस में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (AP Photo/Susan Walsh)

महंगाई को लेकर जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से सवाल पूछा गया तो वो रिपोर्टर को ही गाली देने लग गए। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बाइडेन को गाली देते हुए सुना जा सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को सोमवार को व्हाइट हाउस फोटो सेशन के मौके पर फॉक्स न्यूज के पत्रकार को अपशब्द कहते हुए सुना गया। यह तब हुआ जब इस कार्यक्रम के खत्म होने के बाद पत्रकार कमरे से बाहर जा रहे थे। तभी फॉक्स न्यूज के एक रिपोर्टर ने बाइडेन से महंगाई को लेकर सवाल पूछ लिया। इसी के बाद बाइडेन भड़के और रिपोर्टर को गाली दे दी।

इस दौरान ऐसा लग रहा है जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति को पता नहीं था कि माइक ओपेन है। उन्होंने इस सवाल पर बुदबुदाते हुए कहा- ” ये बड़ी संपत्ति है, अधिक महंगाई”। ये बोलते-बोलते अचानक से बाइडेन गाली भी दे बैठे। बाइडेन की इस टिप्पणी की काफी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यूजर इस मामले पर बाइडेन से जवाब मांग रहे हैं।

घटना के दौरान फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी कमरे में ही मौजूद थे, लेकिन वो सुन नहीं पाए कि राष्ट्रपति ने क्या कहा है। उन्होंने बाद में कहा- “वो कमरे में मौजूद थे, लेकिन शोर की वजह से सुन नहीं पाए कि राष्ट्रपति ने क्या कहा…”।

बाद में डूसी ने कहा कि अगर लोग मंहगाई पर राष्ट्रपति बाइडेन के विचार जानना चाहते हैं तो वो उस वीडियो देख सकते हैं, जिसमें उन्होंने सवाल किया है। डूसी ने यह भी कहा कि बाइडेन ने एक घंटे बाद उन्हें कॉल किया और कहा कि इसमें कुछ भी पर्सनल नहीं है।

हालांकि अभी तक राष्ट्रपति बाइडेन की इस टिप्पणी पर व्हाइट हाउस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बाइडेन हाल के दिनों में कई बार फॉक्स न्यूज को लेकर आलोचनात्मक नजरिया पेश कर चुके हैं। यूक्रेन मामले पर भी फॉक्स न्यूज की महिला रिपोर्टर के सवाल पर बाइडेन पिछले दिनों भड़क गए थे। तब रिपोर्टर के सवाल को उन्होंने बेवकूफी से भरा हुआ बताया था।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट