ताज़ा खबर
 

हिलेरी क्लिंटन ने अगस्त में रेकॉर्ड 14.3 करोड़ डॉलर जुटाए

पिछले महीने जुटाई गई कुल रकम में हिलेरी की व्हाइट हाउस की दौड़ के लिए कुल 6.2 करोड़ डॉलर मिले थे।

Author वॉशिंगटन | September 2, 2016 12:24 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार थीं हिलेरी क्लिंटन। (REUTERS/Aaron P. Bernstein)

डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अगस्त में राष्ट्रपति पद के लिए अपनी मुहिम और डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए प्रभावी रूप से 14.3 करोड़ डॉलर जुटाए। पिछले महीने जुटाई गई कुल रकम में हिलेरी की व्हाइट हाउस की दौड़ के लिए कुल 6.2 करोड़ डॉलर मिले थे। करीब 8.1 करोड़ डॉलर डेमोक्रेटिक नेशनल कमिटी और ‘हिलेरी विक्टरी फंड’ एवं ‘हिलेरी एक्शन फंड’ के जरिए राज्य दलों के लिए जुटाए गए थे। एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार नतीजतन डीएनसी एवं राज्य दलों ने हिलेरी की प्रचार टीम ‘हिलेरी फॉर अमेरिका’ के साथ मिलकर सितंबर में संयुक्त रूप से बैंक में करीब 15.2 करोड़ डॉलर की रकम के साथ शुरुआत की।

प्रचार अभियान ने अपने एक बयान में कहा कि उनके अभियान के लिए 23 लाख से अधिक लोगों ने दान दिया है और अगस्त में एचएफए को किया गया दान करीब 50 डॉलर था। ‘हिलेरी फॉर अमेरिका’ प्रचार के प्रबंधक रॉबी मूक ने कहा कि वह 23 लाख लोगों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने इस अभियान के लिए दान दिया। बहरहाल, अब तक उनके प्रतिद्वंद्वी ट्रम्प ने हालिया महीने में जुटाए गए धन का कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App