ताज़ा खबर
 

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद लिखा भाषण, शुक्रवार को लेंगे शपथ

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप के भाषणों पर छाए विवाद से पर्दा हटाने की एक कोशिश है।

न्यूयॉर्क शहर के मैनहट्टन के ट्रंप टावर में डोनाल्ड ट्रंप श्बारएं) और मार्टिन लूथर किंग तृतीय (REUTERS/Alex Wroblewski/16 jan, 2017)

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने बयानों से मीडिया में छाए रहते हैं। उनके दो वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि ट्रंप ने उद्घाटन भाषण खुद लिखा है। इससे पहले पिछले महीने ट्रंप ने खुद फ्लोरिडा के मार-अ-लागो एस्टेट में कहा था कि वो अपनी स्पीच खुद लिखने की सोच रहे हैं। लेकिन अब सीएनएन को उनके वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि ट्रंप ने अपना भाषण लिख लिया है। 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप के भाषणों पर छाए विवाद से पर्दा हटाने की एक कोशिश है। जब वो या तो खुद कोई विवादास्पद बयान देते थे या फिर अपने वरिष्ठ नीति सलाहकार स्टीफन मिलर के लिखे भाषणों को पढ़ते थे।

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने माना था कि नवंबर में हुए चुनावों में डेमॉक्रेटिक नैशनल कमिटी ( डीएनसी) की हैकिंग के पीछे रूस का हाथ था। इससे पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने भी यही दावा किया था। ट्रंप ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन द्वारा उन्हें पसंद किया जाना उनकी एक उपलब्धि है देनदारी नहीं। ट्रंप ने यह भी कहा कि रूस दोबारा ऐसा नहीं करेगा और उनके नेतृत्व में रूस का अमेरिका के प्रति सम्मान और बढ़ेगा। उन्होंने कहा, ‘ट्रंप प्रशासन में रूस का अमेरिका के प्रति ज्यादा सम्मान बढ़ेगा।’ ट्रंप ने रूस के पास उनके बारे में कुछ गोपनीय सामग्री की खबरों को किसी बीमार व्यक्ति के दिमाग की उपज बताया। ट्रंप ने ऐसी खबरों को फर्जी बताया है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 8925 MRP ₹ 11999 -26%
    ₹446 Cashback

गौरतलब है कि ट्रंप ने एक दिन पहले ही मीडियो बेईमान कहा था। उन्होंने कहा था कि उन्हें ट्वीट करना बिल्कुल पसंद नहीं है लेकिन बेईमान मीडिया के खिलाफ अपने बचाव में यह करना पड़ता है।

वीडियो देखिए- चैन्नई: जल्लीकट्टु पर लगे बैन का विरोध करने के लिए मरीना बीच पर एकत्र हुए लोग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App