ताज़ा खबर
 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप अपने ज्वेलरी ब्रांड की महंगी रेंज बंद करेंगी

पेशे से मॉडल रही इवांका भी ट्रंप की कंपनी में एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट हैं और खुद की ज्‍वेलरी और फैशन लाइन चलाती हैं।

Author March 15, 2017 17:59 pm
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सबसे बड़ी बेटी इवांका ट्रंप अपने ज्वेलरी ब्रांड की मंहगी रेंज बंद करने जा रही हैं। (photo source – Indian express)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सबसे बड़ी बेटी इवांका ट्रंप अपने ज्वेलरी ब्रांड की मंहगी रेंज बंद करने जा रही हैं। सीएनएन की रपट के मुताबिक, इवांका के ब्रांड के अध्यक्ष ‘अबिबेल क्लेम’ ने कहा कि ब्रांड ने अपने ब्रेसलेट्स, नेकलेस और अंगूठियों की महंगी रेंज बंद कर दी है और अब उनके ब्रांड में सस्ती फैशन ज्वेलरी उपलब्ध कराने पर जोर दिया जाएगा। न्यूयॉर्क टाइम्स की रपट के मुताबिक, इवांका के पिता डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से उनके जूते, हैंडबैग्स और परिधानों के ब्रांड ट्रंप के समर्थकों और विरोधियों दोनों के निशाने पर आ गए हैं।

इवांका के प्रतिनिधियों ने कहा कि 2016 में उनके उत्पादों की बिक्री में 2015 की तुलना में 21 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। क्लेम ने कहा कि इस साल फरवरी में उनके ब्रांड की खासा मांग रही।

इवांका ट्रंप पिता डोनाल्‍ड ट्रंप भरे-पूरे परिवार वाले राजनेता हैं। उन्‍होंने तीन बार शादी रचाई है और पांच बच्‍चों के पिता हैं। उनके 8 पड़पोते-पड़पोतियां हैं। अमेरिका के क्‍वींस में पले-बढ़े ट्रंप पहले से ही बड़े परिवार से आते हैं, वह अपने माता-पिता की पांच संतानों में से एक हैं। 1946 में फ्रेड एंड मेरी ट्रंप के यहां डोनाल्‍ड का जन्‍म हुआ। फ्रेड ट्रंप मध्‍य-आय वर्ग के लिए न्‍यूयॉर्क में अपार्टमेंट्स बनाकर संपत्ति बनाई। ट्रंप पांच बच्‍चों में चौथे थे।

उनकी बहन एलिजाबेथ पूर्व चेस बैंकर हैं। उनकी दूसरी बहन मरियन एक रिटायर्ड जज हैं। ट्रंप के भाई रॉबर्ट उनकी कार्यकारिणी में शीर्ष स्‍थान पर रहे हैं। हालांकि मीडिया के बीच में ट्रंप के भाई फ्रेडी ज्‍यादा मशहूर थे जिनकी सिर्फ 43 साल की उम्र में शराब के चलते मौत हो गई। ट्रंप ने अपनी पहली शादी फैशन मॉडल इवाना जेल्निकोवा से की थी। दोनों के तीन बच्‍चे हुए- डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर, इवांका और एरिक। हालांकि 1992 में ट्रंप और इवाना अलग हो गए और बाद में तलाक हो गया।

डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर 39 साल के हैं और ट्रंप के सबसे बड़े बेटे हैं। वह ट्रंप की संस्‍था में एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट हैं। ट्रंप जूनियर की शादी वेनेसा हेडन से हुई है और उनके पांच बच्‍चे हैं। 35 वर्षीय इवांका ट्रंप और इवाना की दूसरी संतान हैं। पेशे से मॉडल रही इवांका भी ट्रंप की कंपनी में एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट हैं और खुद की ज्‍वेलरी और फैशन लाइन चलाती हैं।

डोनाल्ड ट्रंप जल्द कर सकते हैं 'यात्रा प्रतिबंध' के नियमों में बदलाव; वापस ले सकते हैं फैसला

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App