ताज़ा खबर
 

कंसास में हुई भारतीय इंजीनियर की हत्या पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- देश में नस्लभेद की कोई जगह नहीं

डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को पहली बार संबोधित कर रहे हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह पोप फ्रांसिस से मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं। (File Photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि अमेरिका घृणा एवं बुराई के सभी रूपों की एकजुट होकर निंदा करता है और देश में नस्लभेद की कोई जगह नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को पहली बार संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम हर प्रकार की हिंसा की निंदा करते हैं। चाहे वह यहूदी केंद्रों को निशाना बनाना हो या कंसास में हुई शूटिंग।” उन्होंने कहा, “हम अपने ग्रह से आईएसआईएस के सफाए के लिए मुस्लिम जगत में अपने मित्रों समेत अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे।” कंसास में हुई गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई थी।

ट्रंप ने कहा, ‘‘यहूदी सामुदायिक केंद्रों को निशाना बनाकर हाल में दी गई धमकियां और यहूदी कब्रिस्तानों में तोड़ फोड़ की घटना के अलावा कंसास शहर में पिछले सप्ताह हुई गोलीबारी हमें याद दिलाती हैं कि हमारा देश नीतियों के मामले में भले ही बंटा हुआ हो लेकिन हमारा देश घृणा एवं बुराई के सभी रूपों की निंदा के लिए एकजुट होकर खड़ा है।’’ ट्रंप ने इस घटना की निंदा करने की कई भारतीय अमेरिकी संगठनों एवं सांसदों की अपील पर ध्यान देते हुए अमेरिकी कांग्रेस में अपने पहले संबोधन में कंसास का जिक्र किया। एफबीआई इस घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में कर रहा है।

बता दें कि भारतीय अमेरिकियों ने एक आॅनलाइन याचिका शुरू करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपील की थी कि वह कंसास में नस्लवाद से प्रेरित उस घातक गोलीबारी की ‘‘स्पष्ट तौर पर’’ निंदा करें।  व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर सोमवार को शुरू की गई इस आॅनलाइन याचिका में कहा गया था, ‘‘हम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आह्वान करते हैं कि वह इस घटना की स्पष्ट तौर पर निंदा करें। हम चाहते हैं कि अमेरिकी न्याय मंत्रालय और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस हत्या की जांच नस्ली अपराध की तरह करें।’’

डोनाल्ड ट्रंप ने कंसास में मारे गए भारतीय की मौत की निंदा की; US कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा- "बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन"

डोनाल्ड ट्रंप ने कंसास में मारे गए भारतीय की मौत की निंदा की; US कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा- "बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App