ताज़ा खबर
 

बराक ओबामा- नवाज शरीफ की मुलाकात को लेकर अमेरिका ने कहा…

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अक्तूबर में मुलाकात के लिए आमंत्रित किए जाने की रिपोर्टों के बीच एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि

Author Published on: August 22, 2015 12:22 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अक्तूबर में मुलाकात के लिए आमंत्रित किए जाने की रिपोर्टों के बीच एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि यह उनके लिए खबर है। ओबामा और शरीफ की मुलाकात को लेकर कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के संदर्भ में व्हाइट हाउस ने यह स्पष्टीकरण दिया है।

अखबार की खबरों में कहा गया है कि अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर बड़े हमलों के लिए जिम्मेदार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने में इस्लामाबाद की लगातार अनिच्छा की वजह से अमेरिका खुश नहीं है।

इससे पहले पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि ओबामा ने अक्तूबर में मुलाकात के लिए शरीफ को आमंत्रित किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष सहायक और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में दक्षिण एशियाई मामलों के वरिष्ठ निदेशक पीटर आर लवॉय ने इस संबंध में खबरों की ओर ध्यान आकर्षित किए जाने पर कहा यह मेरे लिए खबर है।

उन्होंने कहा शरीफ के वाशिंगटन आने के बारे में हमने कोई घोषणा नहीं की है। अलबत्ता, मैंने इस बारे में प्रेस की खबरें देखी हैं। दूसरी बार यह पूछे जाने पर कि क्या ओबामा ने अक्तूबर में मुलाकात के लिए शरीफ को अमेरिका आमंत्रित किया है, लवॉय ने दोहराया इस बारे में हमने कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा अगर यह पक्का है तो सबसे पहले आप यह सुनेंगे। हाल ही में पाकिस्तान का दौरा संपन्न कर लौटे लवॉय ने अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्तों को बहुत मजबूत और स्थिर बताया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर कोरिया की धमकी: अगर दक्षिण कोरिया सीमा के पास लाउडस्पीकर के जरिए दुष्प्रचार बंद नहीं किया तो…
2 अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया आईएस का दूसरे नंबर का कमांडर: व्हाइट हाउस
3 ISIS के नए हथियार का नाम ‘AIDS Bomb’
ये पढ़ा क्या?
X