ताज़ा खबर
 

अमेरिका: प्लेस्टेशन को लेकर हत्या के मामले में व्यक्ति को आजीवन कारावास

दोषी डिक्सन ने जुलाई में अपना जुर्म कबूल किया था और उसे 40 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

Author अटलांटा (अमेरिका) | August 18, 2016 2:54 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

अमेरिका के अटलांटा में वर्ष 2014 में ‘प्लेस्टेशन 4 गेम’ के कंसोल को लेकर हुए विवाद पर एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में 22 वर्षीय एक युवक को दोषी करार दिया गया और उसे आजीवन कारावास की सजा के अलावा पांच साल और जेल की सजा सुनाई गई है। फल्टॅन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय से बताया गया है कि बुधवार (17 अगस्त) को एक जज ने नैटहैनियल विवियन को 28 वर्षीय डेनियल जिट्ज की बर्बर तरीके से गोली मारकर हत्या करने, हथियार का भय दिखाकर लूटपाट करने तथा अन्य आरोपों का दोषी करार दिया।

वकीलों ने आरोप लगाया कि विवियन और कायला डिक्सन (तब 16 वर्ष) ने क्रेग्सलिस्ट कंपनी में बिक्री की व्यवस्था के दौरान जिट्ज से लूटपाट करने की साजिश रची थी। वकील ने बताया कि मुलाकात के दौरान विवियन ने प्लेस्टेशन के लिए बताई गई खरीद राशि 280 डॉलर की रकम चुकाए बिना ही उसे जिट्ज से लेने की कोशिश की और इसी हाथापाई में डिक्सन ने अपनी बंदूक निकाली और बर्बर तरीके से जिट्ज को गोली मार दी। डिक्सन ने जुलाई में अपना जुर्म कबूल किया था और उसे 40 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App