ताज़ा खबर
 

60 से ज्यादा महिलाओं की हत्या का दावा, ड्रग एडिक्ट और वेश्याओं को बनाता था निशाना, शिकार की पेटिंग तक बनाई!

अमेरिका के ओहियो में रहने वाले 79 वर्षीय सीरियल किलर का दावा है कि उसने चार दशक में 90 से अधिक महिलाओं की हत्या की है। इतना ही नहीं उसने अपनी शिकार महिलाओं की पेंटिंग भी बनाई।

Author नई दिल्ली | June 9, 2019 1:14 PM
साल 2013 में तीन महिलाओं की हत्या के आरोप में मौत की सजा सुनाई जा चुकी है। (फोटोः एपी)

अमेरिका के इतिहास के सबसे दुर्दांत सीरियल किलर 79 वर्षीय सैम्यूल लिटिल ने 5 और महिलाओं के हत्या करने की बात कबूल की है। इस तरह सैम्यूल के हाथों मरने वाली महिलाओं की संख्या 60 से अधिक हो चुकी है। सैम्यूल ने ये हत्याएं पिछले चार दशक के दौरान की हैं।

वहीं सैम्यूल खुद दावा करता है कि वह 90 से अधिक महिलाओं की हत्या कर चुका है। वह महिलाओं की गला दबाकर हत्या करता था। उसे महिलाओं की हत्या करने में आनंद आता था। ओहियो के रहने वाले सैम्यूअल ने जिन महिलाओं की हत्या की उनमें अधिकतर नशे की लत वाली और वेश्याएं शामिल हैं। इतना ही नहीं सैम्यूल ने जिन महिलाओं की हत्या की उनमें से कई की उसने पेंटिंग्स भी बनाई।

सैम्यूल अभी कैलिफोर्निया की जेल में बंद है। वह अभी डायबिटिज और दिल की बीमारी से पीड़ित है।अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी (FBI) ने पिछले साल लगातार तीन मामलों मौत की सजा सुनाई थी। सैम्यूल ने यह हत्याएं 1970 से 2005 के दौरान लॉस एंजिलिस से लेकर मियामी और ह्यूस्टन से लेकर क्लीवलैंड तक कीं।

एफबीआई ने उन पोर्टेट को भी जारी किया था जिसकी तस्वीर सीरियल किलर ने बनाई थी। एफबीआई ने लोगों से आग्रह किया था कि यदि किसी को भी विक्टिम के बारे में कोई जानकारी हो तो उन्हें फोन कर इनके बारे में सूचना दें। जांच एजेंसी को उम्मीद है कि इन महिलाओं की तस्वीरों से कई अज्ञात और बंद पड़े मामलों को सॉल्व करने में मदद मिलेगी। इससे पहले नवंबर में प्रशासन का कहना था कि उन्होंने 34 हत्याओं की पुष्टि कर ली है जिसे सीरियल किलर स्वीकार कर चुका है।

2012 में किया था गिरफ्तारः पुलिस ने साल 2012 में लुइसविले के एक शेल्टर में सैम्यूल लिटिल को गिरफ्तार किया था। प्रशासन ने कैलिफोर्निया से ड्रग के आरोपों में उसका प्रत्यर्पण कराया। इससे पहले गैरी रिजवे जिसे ग्रीन रिवर किलर के नाम से जाना जाता था, को साल 2003 में 48 महिलाओं की हत्या के आरोप में सजा दी गई थी। उसने 71 हत्या करने की बात कबूली थी। उसे अमेरिका के इतिहास में सबसे दुर्दांत सीरियल किलर माना जाता है। लेकिन ओहियो के प्रोसिक्यूटर का मानना है कि सैम्यूल लिटिल उससे भी अधिक दुर्दांत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X