ताज़ा खबर
 

मोदी की संभावित यात्रा पर भारत के साथ बातचीत जारी: व्हाइट हाउस

हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स के स्पीकर पॉल रेयान ने आठ जून को अमेरिकी कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को सबोधित करने के लिए नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है।

Author वॉशिंगटन | May 7, 2016 7:08 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस (Photo-PTI)

भारतीय एवं अमेरिकी अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की संभावित यात्रा को लेकर बातचीत कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने शुक्रवार (6 मई) अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी की वाशिंगटन और व्हाइट हाउस की संभावित यात्रा के बारे में कुछ बातचीत चल रही है।’’

उन्होंने कहा कि इस समय उनके पास इन वार्ताओं पर कोई ‘‘नई जानकारी’’ उपलब्ध नहीं है। अमेरिका इंडिया बिजनेस कौंसिल (यूएसआईबीसी) ने एक दिन पहले घोषणा की थी कि मोदी सात जून को वॉशिंगटन में उसके वार्षिक समारोह को संबोधित करेंगे।

हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स के स्पीकर पॉल रेयान ने आठ जून को अमेरिकी कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को सबोधित करने के लिए मोदी को आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इन बैठकों को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की है।

यदि ऐसा होता है तो मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह अमेरिका की चौथी और वॉशिंगटन की तीसरी यात्रा होगी। इससे पहले वह सितंबर 2014 में (वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क), सितंबर 2015 में (न्यूयॉर्क एवं सिलिकॉन वैली) और मार्च-अप्रैल 2016 में (वाशिंगटन डीसी) यात्रा पर यहां आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App