ताज़ा खबर
 

ISIS ने अमेरिकी सेना का TWITTER अकाउंट किया हैक

अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान की ट्विटर साइट सोमवार को हैक हो गई। हैक करनेवाले का दावा है कि वह आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का समर्थक है और उसी के लिए काम करता है। इस घटना के बाद अमेरिकी सेना ने हालांकि अपने इस अकांउट को ब्लॉक कर दिया है। इराक और सीरिया में […]

Author January 13, 2015 9:22 AM
अमेरिकी सेना का ट्विटर साइट आईएस ने किया हैक (फोटो: एपी)

अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान की ट्विटर साइट सोमवार को हैक हो गई। हैक करनेवाले का दावा है कि वह आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का समर्थक है और उसी के लिए काम करता है। इस घटना के बाद अमेरिकी सेना ने हालांकि अपने इस अकांउट को ब्लॉक कर दिया है।

इराक और सीरिया में अमेरिकी और सहयोगी सेनाओं से लड़ रहे आतंकी संगठन आईएस के समर्थक ने अकांउट हैक करने के बाद उसमें अपनी ओर से पोस्ट कर दिया, ‘अमेरिकियों हम आ रहे हैं। अपने पीछे मुड़कर देखो।’ इसपर जारी अन्य पोस्ट में अमेरिकी सैनिकों के नाम और फोन नम्बर भी हैं। इसके साथ पॉवर पाइंट फोटो और नक्शे भी हैं। अमेरिकी सेना की ओर से अब तक इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

दिलचस्प बात है कि जिस समय हैकर अमेरिकी सेना की साइट हैक कर रहे थे, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उसी समय अपने एक भाषण में हैकिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि कैसे कंपनियों को हैकिंग की समस्या से निपटना चाहिए, इस पर विचार करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App