US Marine Osprey crashes off Japan, 5 rescued, US officials say - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अमेरिकी सेना का ओसप्रे लड़ाकू विमान जापान में दुर्घटनाग्रस्त

अमेरिकी सेना का ओसप्रे लड़ाकू विमान जापान के दक्षिण हिस्से में स्थित ओकीनावा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है हालांकि इस विमान के पांच सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

अमेरिकी सेना का ओसप्रे लड़ाकू विमान जापान के दक्षिण हिस्से में स्थित ओकीनावा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है (File Photo)

अमेरिकी सेना का ओसप्रे लड़ाकू विमान जापान के दक्षिण हिस्से में स्थित ओकीनावा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है हालांकि इस विमान के पांच सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अमेरिकी मरीन कोर ने बताया कि एक एमवी-22 ओसप्रे लड़ाकू विमान ओकीनावा के पूर्वी तट पर मंगलवार रात वहां दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जहां ज्यादा पानी नहीं था। बयान में बताया गया है कि चालक दल के सदस्यों को इलाज के लिए केडेना एयरबेस के नेवी अस्पताल में ले जाया गया।

इस दुर्घटना के बाद ओकीनावा में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। यहां लोगों मेें अमेरिकी सेना के विरोध में भावनाएं काफी प्रबल हैं। जापान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि उनमें से दो को चोटें आई हैं जो कि प्राणघातक नहीं है। जापान के सुरक्षा मंत्रालय ने अमेरिकी सेना को ओसप्रे लड़ाकू विमानों को तब तक नहीं चलाने को कहा है जब तक दुर्घटना के कारण का पता नहीं चल जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App