ताज़ा खबर
 

गुरुद्वारा में तोड़फोड़ करने वाले अमेरिकी नागरिक को 80 घंटे तक सामुदायिक सेवा का आदेश

आरोपी ब्रॉडी दुराजो ने तोड़फोड़ का अपराध और धार्मिक संपत्ति को तहस नहस करने का आरोप कबूल लिया

Author लॉस एंजिलिस | April 21, 2016 9:58 PM
अधिकतम सजा की मांग करते हुए अभियोजक ने दलील दी कि विदेशी के साथ हुआ अपराध बर्बरतापूर्ण एवं अमानवीय ढंग से किया गया तथा इन दोषियों ने देश की छवि पर धब्बा लगाया है।

अमेरिका में सान बना दिनो गोलीबारी की घटना के बाद एक गुरुद्वारा में नफरत फैलाने वाली आईएसआईएस विरोधी आकृति उकेरने के साथ उसमें तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देने वाले 21 वर्षीय व्यक्ति को सजा के तौर पर उसके द्वारा निशाना बनाए गए गुरुद्वारा में 80 घंटे सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया गया है। साथ ही आकृति को 240 घंटों के भीतर मिटाने का कहा गया है।

ब्रॉडी दुराजो ने तोड़फोड़ का अपराध और धार्मिक संपत्ति को तहस नहस करने का आरोप कबूल लिया, जिसके लिए उसे लॉस एंजिलिस के उपनगरीय बुएना पार्क स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में 80 घंटे तक सेवा देने को कहा गया और साथ ही गुरुद्वारा में जहां तहां अंकित आकृति को हटाने के लिए 240 घंटे का समय दिया है।

डिप्टी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जेस रोड्रिगेज ने न्यायाधीश को बताया कि गुरुद्वारा के ग्रंथी उसे (दुराजो को) वहां सामुदायिक सेवा की इजाजत देने पर सहमत हैं। मंगलवार को सुनवाई के दौरान रोड्रिगेज ने बताया, ‘‘उनका मानना है कि इसका एक रचनात्मक नतीजा निकलेगा और दुराजो को उनके बारे में तथा उनकी मान्यताओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा। वे उसमें कुछ सकारात्मक बदलाव देखना चाहते हैं।’’ लंबे समय से गुरुद्वारा के सदस्य रहे जपनाम सिंह ने कहा, ‘‘माफ करना हमारे धर्म की विशेषता है और इसका पालन हम हर दिन करते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App