ताज़ा खबर
 

प्रेमी के लिए पत्नी ने दिया था धोखा, कोर्ट गया तो मिला 5 करोड़ रुपये का मुआवजा

होवार्ड का कहना है कि उसने यह केस इसलिए दर्ज किया जिससे कि लोगों को मालूम हो सके की शादी की पवित्रता महत्वपूर्ण है। खासकर ऐसे समय में जब लोग सब किसी की नैतिकता पर सवाल उठा रहे हैं।

US, washington, wife' lover, North Carolina, AFP, US media report, Kevin Howard, CNN reports, international news, international news in hindi, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiव्यक्ति ने शादी टूटने के लिए महिला के प्रेमी को जिम्मेदार ठहराया था। (प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका में एक व्यक्ति को शादी टूटने पर अदालत ने 5 करोड़ रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया। अमेरिका के वाशिंगटन में रहने वाला केविन होवार्ड की शादी 12 महीने बाद ही टूट गई। केविन को पता लगा कि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसे धोखा दे रही थी।

केविन ने इस मामले में नॉर्थ कैरोलिना की कोर्ट में केस कर दिया। केविन ने अपनी याचिका में कहा कि उसकी पत्नी और उसका सहकर्मी उसकी शादी टूटने के लिए जिम्मेदार हैं। मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने केविन को (7.50 लाख डॉलर)5.32 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का आदेश सुनाया।

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार केविन की पत्नी उसके नाखुश रहती थी। पत्नी की शिकायत थी कि केविन सिर्फ काम में ही लगा रहता है। इस वजह से वह उसको पर्याप्त समय नहीं दे पाता है। रिपोर्ट के अनुसार केविन एक स्थानीय न्यूज चैनल से बताया कि उसकी पत्नी के उससे कहा था कि मैं बहुत काम करता हूं इसलिए वह मुझसे तलाक चाहती है। जबकि ऐसा नहीं था।

इस मामले में एक प्राइवेट डिटेक्टिव एजेंसी ने पाया कि केविन की पत्नी अपने ऑफिस में एक सहकर्मी के साथ अफेयर में थी। केविन भी पहले उस व्यक्ति से मिल चुका था। केविन ने कहा कि वह हमारे घर आया था और हमारे साथ डिनर भी किया। हम लोगों ने एक दूसरे से अपनी बातें भी शेयर की थी। हमने अपनी पर्सनल लाइफ की बातें भी साझा की।

सच्चाई पता लगने के बाद केविन ने अदालत में याचिका दायर की थी। इसमें ‘प्यार में अलगाव’ कानून के तहत मामला चला। यह कानून करीब 200 साल पुराना है। यह अमेरिका के सिर्फ 5 राज्यों हवाई, मिसीसिपी, न्यू मेक्सिको, साउथ डेकोटा और उटा में ही लागू है।

इस कानून के तहत कपल का कोई भी सदस्य गलत तरीके से अपनी शादी टूटने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को जिम्मेदार ठहरा सकता है। होवार्ड का कहना है कि उसने यह केस इसलिए दर्ज किया जिससे कि लोगों को मालूम हो सके की शादी की पवित्रता का महत्वपूर्ण है। खासकर ऐसे समय में जब लोग सब किसी की नैतिकता पर सवाल उठा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पार्किंग लॉट में सांप समझ घबराकर चिल्लाने लगी थी महिला, सच्चाई आई सामने तो हंस-हंस कर हो गया बुरा हाल
2 पाकिस्तानः हज्जाम ने ‘गैर-इस्लामिक’ तरीके से बनाई ग्राहकों की दाढ़ी, शिकायत पर 4 हिरासत में
3 पत्रकार ने पूछा उन 58 देशों का नाम बताइए जो पाकिस्तान को कर रहे हैं सपोर्ट, टीवी शो में आग बबूला हो उठे पाक विदेश मंत्री
IPL 2020 LIVE
X