ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति दफ्तर में ट्रंप का लगवाया ‘Diet Coke’ बटन बाइडन ने हटवाया, PepsiCo ने कहा- शायद उन्हें पेप्सी पसंद हो

दरअसल, गुरुवार को जब बाइडेन की व्हाइट हाउस से तस्वीरें आईं, तो उनमें रेसोल्यूट डेस्क पर लगी वह डिवाइस नहीं नजर आई।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता वॉशिंगटन | Updated: January 23, 2021 10:34 AM
US, Joe Biden, 'Diet Coke', Diet Coke Button‘Times Radio’ में चीफ पॉलिटिकल कमेंटेटर ने भी बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने वह बटन हटवा दिया है। (फाइल फोटोः एजेंसी/Freepik)

अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद धीरे-धीरे कई चीजों में फेरबदल हो रहा है। राष्ट्रपति दफ्तर में डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल का लगा डायट कोक (Diet Coke) वाला बटन अब गायब हो गया है। कहा जा रहा है कि नए राष्ट्रपति जो बाइडन ने उसे हटवा दिया है।

दरअसल, गुरुवार को जब बाइडेन की व्हाइट हाउस से तस्वीरें आईं, तो उनमें रेसोल्यूट डेस्क पर लगी वह डिवाइस नहीं नजर आई। पत्रकार और टाइम्स रेडियो में चीफ पॉलिटिकल कमेंटेटर टॉम न्यूटन डन्न ने इस बाबत एक ट्वीट किया, जिसमें तीन फोटोज थे। पहले में बाइडेन थे, दूसरे में ट्रंप के कार्यकाल का फोटो था और तीसरा डिवाइस से जुड़ा था।

डन्न ने साथ में लिखा था- राष्ट्रपति बाइडेन ने डायट कोक बटन हटवा दिया है। जब ‘संडे टाइम्स’ के राजीनितक संपादक टिम शिपमैन और मैंने ट्रंप का साल 2019 में साक्षात्कार लिया था, तब हम उस छोटे से लाल बटन के काम को देखकर मुग्ध रह गए थे। ट्रंप ने जैसे ही उसे दबाया था, तो सिल्वर प्लैटर पर बटलर एक डायट कोक लेकर वहां आ गया था। पर अब वह (बटन) वहां नहीं है।

US, Joe Biden, 'Diet Coke', Diet Coke Button

‘The Hill’ के मुताबिक, ट्रंप को यह सोडा ड्रिंक बेहद पसंद है। उनकी मेज पर यह पेय समय रहते आता रहे, इसलिए उन्होंने रेस्योल्यूट डेस्क पर बटन लगवाया था। हर रोज वह इसके 12 कैन पी जीते थे।

पूर्व व्हाइट हाउस सहयोगी क्रिस सिम्स की किताब ‘टीम ऑफ वाइपर्स’ के हवाले से द हिल ने बताया- ट्रंप उस लाल बटन के जरिए आने वाले मेहमानों से मजाक भी किया करते थे। हंसी-मजाक में कहते थे कि उस बटन में परमाणु चीजों को काबू करने की क्षमता है।

उधर, डायट कोक बटन हटाने से जुड़े इस मसले पर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आईं। PepsiCo की ओर से कहा गया- शायद उन्हें (बाइडेन को) पेप्सी पसंद हो।

@mfstern के हैंडल से लिखा गया, “खुश हूं कि वह डायट कोक बटन था, न कि न्यूक्लियर बटन।” @Marios_TL ने कहा, “क्या यह मजाक है? उन्होंने मिनी फ्रिज क्यों नहीं रखा?” @FredFunseth ने मजाकिया लहजे में ट्वीट किया- मेरा होता तो चमकदार/हल्के रंग का हरा बटन होता। यह कैफीन मुक्त माउंटेन ड्यू के लिए होता।

Next Stories
1 USA: काम संभालते ही प्रेसीडेंट बाइडेन ने दिखाई तेजी, पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की कई अहम नीतियों को पलट दिया
2 मां के भरोसे ने मुझे पहुंचाया इस मुकाम पर, अमेरिका की नवनियुक्त उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- वे सदा दिल में रहेंगी
3 उइगर महिलाओं को लेकर ट्वीट, यूजर्स बोले- चीन को अपनी जुल्म वाली नीतियों के प्रचार का मंच दे रहा ट्विटर, अकाउंट सस्पेंड
ये पढ़ा क्या?
X