ताज़ा खबर
 

तुर्की में अमेरिकी ब्रैंड के होटलों पर आतंकी हमले की चेतावनी

अदाना में इनसर्लिक अड्डा है, जिसका इस्तेमाल अमेरिकी नेतृत्व वाला गठबंधन सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ हवाई हमलों को अंजाम देने के लिए करता है।

Author इस्तांबुल | September 27, 2016 11:52 am
तुर्की के दक्षिणपूर्वी हिस्से में एक पुलिस भवन के बाहर हुए एक कार बम विस्फोट के बाद उठता धुआं। (DHA via AP/File)

तुर्की के अदाना प्रांत स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका ने अपने नागरिकों को दक्षिणी तुर्की में अमेरिकी ब्रैंड के होटलों पर मंडराने वाले सुरक्षा संबंधी खतरे की चेतावनी दी है। वाणिज्य दूतावास ने सोमवार (26 सितंबर) को अपनी वेबसाइट पर कहा कि ‘उसे अदाना में अमेरिकी ब्रैंड के होटलों को निशाना बनाकर अंजाम दी जा सकने वाली संभावित आतंकी गतिविधियों की विशिष्ट एवं पुख्ता धमकियां मिली हैं।’ दूतावास ने अदाना में मौजूद अमेरिकी नागरिकों को सलाह दी है कि वे ‘इन स्थानों की सेवाएं लेने के दौरान सावधानी बरतें।’ अदाना में इनसर्लिक अड्डा है, जिसका इस्तेमाल अमेरिकी नेतृत्व वाला गठबंधन सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ हवाई हमलों को अंजाम देने के लिए करता है।

अमेरिकी दूतावास ने पिछले सप्ताह तुर्की के एक अन्य शहर गाजियांतेप में आतंकी हमले के खतरे की चेतावनी दी थी। यह शहर सीरियाई शहर के समीप है और यहां मशहूर कॉफी चेन स्टारबक्स के साथ-साथ ऐसे कई स्थान हैं, जहां पश्चिमी देश के लोगों का आना-जाना रहता है। तुर्की ऐसे हमलों के निशाने पर रहा है और हमलों की जिम्मेदारी कुर्द उग्रवादियों या आईएस समूह पर जाती है। पिछले माह गाजियांतेप में एक कुर्द विवाह समारोह में हुई आत्मघाती बमबारी में 57 लोग मारे गए थे। इनमें से 34 बच्चे थे। इस हमले के लिए तुर्की अधिकारियों ने आईएस जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App