ताज़ा खबर
 

Twitter पर जासूस स्नोडेन की एंट्री, 1 घंटे में बन गए लाखों फॉलोवर्स

अमेरिका में सरकारी खुफिया कार्यक्रमों का खुलासा कर तहलका मचाने वाले पूर्व जासूस एडवर्ड स्नोडेन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ''एट द रेट स्नोडेन'' के जरिये दस्तक दी है।

Author वाशिंगटन | September 30, 2015 5:03 PM
Twitter पर जासूस स्नोडेन की एंट्री, 1 घंटे में बन गए लाखों फॉलोवर्स (pic-twiiter)

अमेरिका में सरकारी खुफिया कार्यक्रमों का खुलासा कर तहलका मचाने वाले पूर्व जासूस एडवर्ड स्नोडेन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ”एट द रेट स्नोडेन” के जरिये दस्तक दी है।

स्नोडेन ने कल ही अपना ट्वीटर एकाउंट खोला और करीब एक घंटे के भीतर ही एक लाख 71 हजार से भी अधिक लोग उनके फालोवर्स बन गये और शाम तक यह संख्या बढकर सात लाख हो गई। लेकिन स्वयं स्नोडेन केवल अपने पूर्व नियोक्ता के फालोवर हैं।

फोर्ट मियाडे के हजारों लोगों ने जब ट्वीटर खोला तो स्नोडेन की पोस्ट सामने आई। स्नोडेन ने ट्वीट किया कि क्या आप अभी मुझे सुन सकते हैं।

इस संदेश को एक घंटे के भीतर 25 हजार बार रिट्वीट किया गया। स्नोडेन ने कहा कि सरकारी काम के लिये मेरा उपयोग किया गया। अब मैं लोगों के लिये काम करुंगा।

अमेरिकी सरकार द्वारा स्नोडेन के खिलाफ देश की खुफिया जानकारी सार्वजनिक किये जाने का मामला दर्ज किये जाने के बाद वह मई 2013 में अमेरिका से भाग गया था और इन दिनों रूस में आश्रय ले रखा है। दूसरी तरफ स्नोडेन के समर्थक उन्हें सरकार की ज्यादतियों एवं अत्याचार को उजागर करने वाले एक ह्विसल्ब्लोअर के रूप में देखते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App