ताज़ा खबर
 

मिशेल ओबामा का खुलासा- आठ साल तक एक ही ब्लैक टक्स और सूट पहनते रहे थे बराक ओबामा

स्टाइल आइकॉन के तौर पर मशहूर मिशेल ओबामा ने उस तस्वीर के पीछे छुपे राज का भी खुलासा किया जिसमें वो भरी सभा में अपने पति की टाई ठीक करती नजर आ रही थीं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा। (फोटो-रायटर)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने खुलासा किया है कि उनके पति ने आठ साल तक व्हाइट हाउस में रहने के दौरान एक ही कलर का, एक ही टक्स पहना लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ओबामा अपने ब्लैक टक्सडो जैकेट को काफी पसंद करते थे। हालांकि, अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला नागरिक मिशेल ने कहा कि पोशाक पहनने से पहले हर समय बड़ी सावधानी से उसकी जांच की जाती थी लेकिन उनके पति ओबामा ने राष्ट्रपति के दोनों कार्यकाल में व्हाइट हाउस में अक्सर उसी जैकेट को पहना।

एप्पल्स वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेन्स में मिशेल ओबामा ने कहा, “अब लोग मेरे पहने हुए जूते, ब्रेसलेट, नेकलेस की तस्वीर लेते हैं लेकिन उन आठ सालों तक किसी ने एक कमेंट भी नहीं लिखा या किया, जब वो आठ सालों तक एक ही टक्स पहनते रहे थे।” मिशेल ने कहा, “यह गलत है। आप फ़्रेड एस्टैर और जिंजर रोजर्स के बारे में बात करते हैं लेकिन हम क्या करते हैं उसकी कोई परवाह नहीं। वो सालों तक एक ही टक्स पहनते रहे।” मिशेल ने कहा कि बराक अक्सर 10 मिनट में रेडी हो जाया करते थे। उन्होंने कहा, “जब भी मैं उन्हें ड्रेस अप होने को कहती थी, वो अक्सर यही कहते..अम्म्म.. आई एम रेडी, आी एम रेडी इन टेन मिनट्स।”

मिशेल ओबामा को स्टाइल आइकॉन के तौर पर जाना जाता था। उन्होंने उस तस्वीर के पीछे छुपे राज का भी खुलासा किया जिसमें वो भरी सभा में अपने पति की टाई ठीक करती नजर आ रही थीं। उन्होंने कहा कि जब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपनी पत्नी पेंग लियुआन के साथ सितंबर 2015 में व्हाइट हाउस आने वाले थे और हमलोग उनके आने का इंतजार कर रहे थे। वहां 100 से ज्यादा प्रेस के लोग भी थे, तब वो बोर हो रही थीं। तभी उन्होंने सोचा कि मुझे आश्वस्त हो जाना चाहिए कि उनके पति राष्ट्रपति बराक ओबामा अच्छे दिखें। इसलिए उस वक्त सभी की मौजूदगी में ही उन्होंने बराक की टाई ठीक की, जो दुनियाभर की मीडिया में छा गई।

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का ड्रेस सेंस न तो बहुत उत्साहित करने वाला होता था और न ही विचित्र। बावजूद इसके वह अपने प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते थे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी की तरह ओबामा भी अक्सर वेल ड्रेस्ड रहते थे और वो जानते थे कि किस अवसर पर कौन सा ड्रेस पहनना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App