ताज़ा खबर
 

अमेरिका में नौसेना की महिला कर्मचारियों की न्यूड तस्वीरें हुई लीक, जांच के घेरे में पुरुषकर्मी

'मरीन्स यूनाइटेड' नामक ग्रुप में हजारों तस्वीरें हैं जिसपर कई मेंबर्स ने भद्दे कमेंट भी किए

US Navy Officers30 जनवरी से अब तक दो दर्जन से भी अधिक महिलाओं की पहचान की जा चुकी है।

अमेरिका में महिला नेवी ऑफिसरों की न्यूड तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने का मामला सामने आया है। अमेरिकी रक्षा विभाग महिला नौसेनिकों की अश्लील तस्वीरें फेसबुक ग्रुप में साझा करने के आरोप में कई पुरुष नौसेनिकों की जांच कर रहा है। मरीन दल ने एक डेली अखबार से कहा कि सैन्य अधिकारी इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि इसमें कितने कर्मचारी सम्मिलित हो सकते हैं।

रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि ‘मरीन्स यूनाइटेड’ नामक ग्रुप में हजारों तस्वीरें हैं, इनमें से कई ऐक्टिव ड्यूटी पर मौजूद महिलाकर्मियों की भी है। न्यूजपेपर ने एक इंटरनल मरीन कोर्प्स के दस्तावेज को पब्लिश किया है, जिसमें खुलासा हुआ कि फेसबुक के इस सीक्रिट ग्रुप के 30 हजार सदस्य हैं और इनमें से कई सदस्यों ने तस्वीरों पर उत्तेजक और भद्दे कमेंट किए। 30 जनवरी से अब तक दो दर्जन से भी अधिक महिलाओं की पहचान की जा चुकी है।

नौसेना के पब्लिक अफेयर अधिकारी कैप्टन रेयान एल्विस ने बताया, ‘जो कोई भी इस ग्रुप को चलाता है वो इसको मूव करता रहता है। जिससे इसके स्कोप का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। लोग तुरंत पीड़ित को ही दोष देना शुरू कर देंगे और हम उनको लेकर ही सबसे अधिक चिंतित हैं। उन्होंने इन तस्वीरों को निजी रखने के लिए खींचा होगा और इन्हें करीबी दोस्त द्वारा ही लीक किया गया होगा। ऐसे कई सवाल हैं जिनका अभी हमारे पास कोई जवाब नहीं है।’

अमेरिका में यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। मई 2016 में पेंटागन ने एक सालाना रिपोर्ट में बताया कि अमेरिकी सेना ने साल 2015 में 6000 यौन शोषण की शिकायतें प्राप्त की। साल 2014 में यह आंकड़े उतने ही थे, लेकिन ऐसे मामले बहुत कम रिपोर्ट किये जाते हैं। ज्यादातर मामले इस लिए दबा दिए जाते हैं क्योंकि इससे सेना की बदनामी होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 FBI ने न्याय विभाग से फोन टैप करने को लेकर ट्रंप के आरोपों का खंडन करने को कहा
2 नये यात्रा प्रतिबंध आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप
3 पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले में पांच जवानों की मौत, दस हमलावरों के मारे जाने की आशंका
यह पढ़ा क्या?
X